बदलेंगे ट्विटर की पहचान, अब ‘चिड़िया’ की जगह कौन लेगा?

0
89

एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से वे कंपनी में लगातार बदलाव कर रहे हैं. इसके लिए उनकी तारीफ और आलोचना दोनों हुई. अब एलन मस्क ट्विटर की पहचान को बदलने जा रहे हैं. दरअसल एलन मस्क ट्विटर के Logo यानी बर्ड को हटाने की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने ट्वीट करके कहा, “जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी पक्षियों को अलविदा कह देंगे.

एक अन्य ट्वीट में एलन मस्क ने कहा, अगर आज रात एक अच्छा X लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे. इससे पहले भी मस्क ट्विटर की पॉलिसी में कई बदलाव कर चुके हैं, जिसका दुनियाभर के यूजर्स पर सीधा असर पड़ा है.

अब जब एलन मस्क ने ट्विटर के Logo को बदलने का संकेत दिया है तो कई लोगों के मन में यह सवाल उठने लगा है कि नया लोगो कैसा होगा? कयास लगाए जा रहे हैं कि एलन मस्क ने अपनी ज्यादातर कंपनियों के नाम और लोगो में X को शामिल किया है, इसलिए ट्विटर के नए लोगो पर भी X हावी होगा.

आर्टिफिशियल कंपनी को भी xAI नाम दिया गया है. वहीं, मस्क की स्पेस एक्सप्लोरेशन टेक्नोलॉजीज कार्पोरेशन कंपनी का नाम भी SpaceX है. अब मस्क ट्विटर बर्ड लोगो को भी X से बदलने की तैयारी में हैं. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा कि लोगो ऐसा ही होगा लेकिन उसमें X होगा.

एलन मस्क ने यह ट्वीट किया. इस नए ऐलान के बाद उनके ट्वीट को अब तक 40 लाख से ज्यादा यूजर्स देख चुके हैं. कई यूजर्स ने इस ट्वीट पर रिएक्शन दिया और लोगो को लेकर तरह-तरह के मीम्स शेयर किए.