महाराष्ट्र में फिर से उथलपुथल, क्या अजित पवार बनेंगे CM? शिंदे की दिल्ली दौड़

0
70

मुंबई: महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले दो-ढाई सालों में बहुत कुछ ऐसा हो गया है, जिसकी किसी उम्मीद भी नहीं की होगी। अब एक बार फिर महाराष्ट्र में कुछ बड़ी हलचल होने वाली है। सियासत में एकबार फिर से बड़ी उथलपुथल होने की आशंका जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री अजित पवार जल्द ही सीएम बनने जा रहे हैं।

इन अटकलों के पीछे बड़ी वजह यह है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे अचानक दिल्ली दौरे पर निकल गये हैं। इस बार एकनाथ शिंदे अकेले दिल्ली नहीं गए हैं बल्कि उनका पूरा परिवार दिल्ली पहुंच गया है। वे मीना बाग स्थित बेटे और सांसद श्रीकांत शिंदे के आवास पर ठहरे हैं। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य वरिष्ठ बीजेपी नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं।

बता दें कि उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने शुक्रवार को यह बयान दिया था कि अजित पवार जल्द ही मुख्यमंत्री बनेंगे। इसके बाद अब एनसीपी के एक बड़े नेता ने भी अजित पवार को मुख्यमंत्री बताया है। आज (22 जुलाई) को महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार का जन्मदिन है।

इस जन्मदिन पर एनसीपी नेता अमोल मिटकरी ने एक वीडियो ट्वीट किया है। जिससे अलग सियासी चर्चा छिड़ गयी है। अजित पवार गुट के विधायक अमोल मिटकरी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से अजित पवार का एक वीडियो ट्वीट किया। उन्होंने इस वीडियो को कैप्शन दिया, मैं अजित अनंतराव पवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेता हूं! चर्चा है कि इससे सियासी गलियारे में एक बार फिर भूचाल देखने को मिलेगा।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बीती रात अचानक मुंबई से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। इस बीच कहा जा रहा है कि यह कोई नियोजित दौरा नहीं है बल्कि मुख्यमंत्री शिंदे निजी काम से दिल्ली गए। हालांकि, वह दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं। कुछ दिन पहले 18 जुलाई को एकनाथ शिंदे एनडीए की बैठक के लिए दिल्ली पहुंचे थे। उनके दिल्ली वापस जाने से इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि क्या बाकी कैबिनेट विस्तार को लेकर कोई फैसला होगा?