तो इस शहर में लॉकडाउन 4 का कोई असर नही,सब पहले जैसा ही जारी रहेगा

0
497

केंद्र सरकार के निर्देशानुसार 18 मई से देश में लॉकडाउन 4 लागू हो चुका है।ऐसे में गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों को विशेष छूट के साथ उन्हें अपने राज्य में संक्रमित मरीजों की स्थिति को देखते हुए रेड ग्रीन और ऑरेंज जोन निर्धारित करने का अधिकार दिया है ऐसे में उत्तराखंड के देहरादून शहर में वहाँ के डीएम बिना किसी नए बदलाव के राज्य में पुरानी व्यवस्था को जारी रखने का फैसला लिया है।

दरअसल, देहरादून के जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव के मुताबिक उनके शहर में पहले से ही सभी दुकाने सुबह 7:00 बजे से 4:00 बजे तक ही खुलती हैं तथा शहर में बिना मास्क के निकलने की अनुमति बिल्कुल नहीं है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन पूरी तरीके से किया जाता है।उन्होंने यह भी बताया कि शहर में होम क्वॉरेंटाइन को लेकर पूरी सकती है और ऐसे में डीएम के बताया कि केंद्र से एडवाइजरी जारी होने के बाद देहरादून में पुरानी व्यवस्था ही जारी रखी जायेगी।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में पिछले 24 घंटे में 1 नए मामले के साथ कुल सं’क्रमित लोगों की संख्या 92 हो गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 39 लोगों का अभी इलाज चल रहा है और 52 लोग पूरी तरीके से ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं तथा 1 लोगों की इस सं’क्रमण से मृ’त्यु हो गई है।

जानकारी के लिए बता दें कि देश में महाराष्ट्र, दिल्ली,गुजरात,तमिलनाडु जैसे बड़े राज्यों में कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और ऐसे में देश में अब तक कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या 90 हज़ार पार कर चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में 4987 नए संक्रमित मामले आए हैं जिसमें 120 लोगों की मौ’त हो चुकी है।इसके साथ ही देशभर में कुल 90,927 लोग वायरस से संक्रमितहो गए। मंत्रालय ने बताया कि देश में 53,946 मरीजों का इलाज चल रहा है, 34,108 मरीज ठीक हो चुके हैं और एक मरीज देश से बाहर चला गया और अभी तक 2,872 लोंगो की इस वायरस से जा’नें जा चुकी है।