UP में प्रेगनेंट महिला समेत 3 दलितों की हत्या, फिर घर में लगा दी आग

0
44

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है. यहां प्रेगनेंट बेटी और दामाद समेत तीन लोगों की पीट पीटकर हत्या कर दी गयी. इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने आरोपियों के घरों में आग लगा दी है. बवाल बढ़ने पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे. हालात को नियंत्रित करने के लिए गांव में तीन थानों की पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. यह मामला संदीपन घाट थाना क्षेत्र के हरराय पुर का है.

इस तिहरे हत्याकांड की वजह जमीनी विवाद बताया जा रहा है. पुलिस के मुताबिक यह मामला संदीपन घाट थाना क्षेत्र में हरराय पुर के पटना चौराहे की है. मृतक परिवार का अपने पड़ोसियों के साथ जमीनी विवाद चल रहा था. इस विवाद को लेकर इनके बीच में पहले भी झगड़े हो चुके हैं. इसी क्रम में आरोपियों ने शुक्रवार की अल सुबह पीड़ित परिवार पर हमला कर दिया. लाठी डंडा लेकर आए आरोपियों ने मृतक परिवार में जो भी सामने नजर आया, उसके ऊपर वार किया.

आरोपियों ने पीड़ित परिवार पर तब तक वार किया जब तक कि वह धराशायी नहीं हो गया.पड़ोसियों के मुताबिक मृत शख्स की प्रेगनेंट बेटी और दामाद भी दो दिन पहले उनके घर आए थे. आरोपियों ने शख्स पर हमला किया तो पहले बेटी और फिर उसके दामाद बचाने के लिए आ गए. ऐसे में आरोपियों ने इन्हें भी नहीं बख्सा और इनके ऊपर भी लाठी डंडे से वार किया. इससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई. वहीं तीनों मर्डर को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए.

सूचना मिलने पर गांव के लोग मौके पर पहुंचे और गुस्से में आरोपियों के आधा दर्जन घरों में आग लगा दी. इधर, घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो महकमे में हड़कंप मच गया. आनन फानन में मौके पर भारी पुलिस फोर्स रवाना कर एसपी डीएम भी मौके पर पहुंच गए. मामले की छानबीन की और आरोपियों की धरपकड़ के लिए अलग अलग टीमों का गठन किया है. वहीं घरों में लगाई गई आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को भी बुलाया गया है.