जली बोलेरो में 2 नर कंकाल मिलने से हड़कंप, यहां से हुआ था अपहरण

0
70

हरियाणा : भिवानी में एक जली हुई बोलेरो में दो नर कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया. सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद शवों की शिनाख्त हो पायी. दोनों मृतक राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले बताए जा रहे हैं. एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही भिवानी और भरतपुर पुलिस जांच में जुट गई है.

मामला भिवानी के बरवास गांव का है, जहां एक जले हुए बोलेरो में दो जले हुए कंकाल मिले. बोलेरो का रजिस्ट्रेशन राजस्थान के भरतपुर का है. और जिन दो लोगों के शव मिले हैं, उनकी पहचान नासिर और जुनैद के रूप में हुई हैं. फिलहाल स्थानीय पुलिस और भरतपुर पुलिस के साथ फॉरेंसिक टीम में भी मामले की जांच कर रही है.

गुरुग्राम के बजरंग दल के दो सदस्यों पर गो तस्करी के आरोप में इन युवकों को जिंदा जलाने का आरोप है. बताया जाता है कि इन दोनों का भरतपुर से अपहरण कर भिवानी लाया गया और बारवास की ढाणी में जिंदा जला दिया गया. मामले में राजस्थान पुलिस ने गौ रक्षकों के खिलाफ अपहरण के बाद हत्या का मामला दर्ज किया है.

भरतपुर आईजी गौरव श्रीवास्तव ने घटना को लेकर कहा कि दो अज्ञात लोगों के शव मिले हैं, जो जले हुए हालत में हैं. गाड़ी वही है और ये वही व्यक्ति हैं, जिनका अपहरण हुआ था. उन्हें जलाया गया है. इसको लेकर हमारी टीम परिजनों के साथ मौके पर है. उन्होंने कहा कि जो संदिग्ध हैं, वो सभी हरियाणा के हैं. उनको पूछताछ के लिए लेकर आएंगे. उससे घटना की और जानकारी लग पाएगी. जिन दो लड़कों का अपहण हुआ, उसमें एक का नाम जुनैद और दूसरे का नाम नासिर है. नासिर का कोई रिकॉर्ड नहीं है, जबकि जुनैद के खिलाफ 5 प्रकरण गो तस्करी के पूर्व में दर्ज हैं.

अभी तक किसी भी आरोपी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है. राजस्थान पुलिस का कहना है कि उन्होंने भी शवों की पुख़्ता शिनाख्त के लिए डीएनए (DNA) सैंपल जांच के लिए भेजा है. आज दोनों शवों का भरतपुर में अंतिम संस्कार संभव है. मृतकों के परिजनों ने आरोप लगाया है कि दोनो को ज़िंदा जला दिया गया है. शव जुनैद और नासिर के हैं, इसकी शिनाख़्त जली हुई बोलेरो के चेचिस नंबर से हुई. परिवार का कहना है कि जुनैद और नासिर इसी बोलेरो से बुधवार को निकले थे. बजरंग दल के कार्यकर्ताओं मोनू मानेसर, रिंकू सैनी, अनिल, श्रीकांत और लोकेश सिंगला ने नासिर और जुनैद को किडनैप कर उन्हें भिवानी लाए और ज़िंदा जला दिया.

पुलिस ने अनिल, श्रीकांत, रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला और बजरंग दल गुरुग्राम के जिला संयोजक मोनू मानेसर के ख़िलाफ धारा 365, 366, 367 और 302 के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. मृतक जुनैद और नासिर घाटमिका थाना पहाड़ी भरतपुर के रहने वाले थे. वारदात को बुधवार सुबह 5 बजे के करीब अंजाम दिया गया.