लद्दाख में एक इंच भी जमीन पर अतिक्रमण नहीं…यह झूठ है, राहुल गांधी ने PM मोदी से मांग जवाब

0
50

राहुल गांधी ने लद्दाख में भारतीय क्षेत्र पर चीन के कब्जे करने के अपने दावे को दोहराया है. उन्होंने चीन की ऑर से जारी किये गए ‘मानक मानचित्र’ के नवीनतम संस्करण में पर भी बात की. चीन नें इसमें अरुणाचल प्रदेश और अक्साई चीन को अपने क्षेत्र का हिस्सा बताने के मामले को गंभीर मुद्दा करार दिया.

दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए गांधी ने कहा कि मैं यह कई वर्षों से कह रहा हूं. मैं अभी लद्दाख से लौटा हूं…प्रधानमंत्री ने क्या कहा है… एक इंच भी जमीन पर अतिक्रमण नहीं किया गया है, यह पूरी तरह से झूठ है. राहुल ने कहा कि लद्दाख के सभी लोग जानते हैं कि चीन ने भारतीय भूमि पर घुसपैठ की है.

चीन द्वारा अपने नए नक्शे में अरुणाचल प्रदेश और अक्साई चीन को शामिल करने पर एएनआई के एक सवाल का जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नक्शे का सवाल बहुत गंभीर है. लेकिन चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है. प्रधानमंत्री को भी बोलना चाहिए इस मामले पर.

इसी महीने की शुरुआत में अपने लद्दाख दौरे के दौरान, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा था कि सरकार का दावा है कि चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) के सैनिकों ने एक इंच भी भारतीय जमीन नहीं ली है.