विधायक ने कहा : असम भेज दें आवारा कुत्ते, वहां के लोग इन्हें खाते हैं…मचा हंगामा

0
111

महाराष्ट्र : नेताओं की जुबान अक्सर फिसलती रहती है। इस चक्कर में कई बार वो ऐसी बातें कह देते हैं, जिससे हंगामा खड़ा हो जाता है। इस बाद महाराष्ट्र के एक विधाये ने भी कुछ ऐसा ही बयान दिया है। विधायक और प्रहार जनशक्ति पार्टी के प्रमुख बच्चू कादु का कहना है कि असम के लोग कुत्ते खाते हैं, इसलिए आवारा कुत्तों की समस्या से निपटने के लिए उन्हें असम भेज देना चाहिए।

विधानसभा में आवारा कुत्तों और उनसे होने वाली परेशानियों पर चर्चा चल रही थी। इस दौरान विधायक प्रताप सरनाईक और अतुल भटकलकर ने इस मुद्दे पर अपनी बात रखी। इसी दौरान विधायक बच्चू कादु ने अपने संबोधन में विवादित टिप्पणी कर दी। बच्चू कादु ने कहा कि आवारा कुत्तों की असम में मांग है।

वहां उनकी अच्छी कीमत 8 हजार रुपए तक मिल सकती है। इससे राज्य में आवारा कुत्तों की संख्या भी नियंत्रित रहेगी। कुत्तों को असम भेज देना चाहिए। विधायक ने कहा कि अभी एक शहर में यह प्रयोग करना चाहिए। विधायक के इस बयान पर काफी हंगामा हो गया है। जानवरों के अधिकारों के लिए लड़ने वाले कार्यकर्ता और पशु प्रेमियों ने इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है और कहा है कि विधायक का यह बयान अमानवीय और अपमानजनक है।

इससे पहले झारखंड के एक विधायक ने भी ऐसा ही बयान दिया था। झारखंड के बोकारो से भाजपा विधायक बिरंची नारायन ने कहा था कि आवारा कुत्ते लोगों पर हमले कर रहे हैं और अगर सरकार इसका कोई समाधान नहीं कर सकती तो नगालैंड के लोगों को बुला लो, ये दिक्कत खत्म हो जाएगी।