तेजी से बढ़ रही ‘पठान’ की कमाई, 5 दिनों में 500 करोड़ पार

0
136
  • TS Lama 

बड़े पर्दे पर चार साल बाद ‘पठान’ से वापसी करने वाले शाह रुख खान ने एक बार साबित किया है कि उन्हें क्यों किंग खान कहा जाता है। पठान सिर्फ भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में उनकी फिल्म ने झंडे गाड़े हैं। महज चार दिनों में ही 400 करोड़ का आंकड़ा वर्ल्डवाइड पार कर लिया। किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि बॉक्स ऑफिस पर शाह रुख खान का धमाका इतना जोर का होगा। लेकिन इस धमाके की गूंज सिर्फ यहीं खत्म नहीं हुई। पांचवे दिन फिल्म ने और भी बेहतरीन कलेक्शन किया है।

‘पठान’ फिल्म बुलेट की रफ्तार से कमाई कर हर रोज नए रिकॉर्ड बना रही है। डॉमेस्टिक फ्रंट पर ‘पठान’ ने 250 करोड़ का आंकड़ा पहले ही पार कर लिया है। पांचवे दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 60-62 करोड़ के बीच कमाई की। यह सिर्फ हिंदी भाषी फिल्म का कलेक्शन है। अगर ‘पठान’ के पांचवे दिन के वर्ल्डवाइड कलेक्शन को देखें, तो आंखे फटी की फटी रह जाएंगी।

दुनियाभर के डेली आंकड़ों को देखें, तो पता लगेगा कि फिल्म हर रोज 50 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर रही है। चार दिनों में फिल्म ने 429 करोड़ का वर्ल्डवाइड कलेक्शन कर लिया। वहीं, पांचवे दिन फिल्म की कमाई 500 करोड़ पार चली गई। पांचवे दिन ‘पठान’ का कारोबार 550 करोड़ के आसपास खत्म हुआ। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट किया, ‘#Pathaan का पांचवे दिन का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 550 करोड़ की रेंज में हो सकता है।