काबुल में भयानक आत्मघाती हमले, 4 पत्रकार समेत 21 लोगों की मौत

0
183

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज सुबह एक के बाद एक हुए आत्मघाती हमलों में एएफपी के मुख्य फोटोग्राफर और तीन अन्य पत्रकारों सहित कम से कम 21 लोगों की मौत हो गयी। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता वाहिद मजरूह ने तोलो न्यूज को बताया कि कम से कम 27 लोग घायल हुए हैं। इनमें से कुछ की हालत गंभीर है। गृहमंत्री नजीब दानिश ने हमले की पुष्‍टि की है।

एएफपी के मुख्य फोटोग्राफर शाह मारई तथा अन्य पत्रकार पहले हमले के बाद घटना को कवर करने के लिए गए थे। उसी दौरान दूसरा विस्फोट किया गया जिसमें मारई सहित 21 लोग मारे गए।
खबरों के मुताबिक पहला धमाका शसदरक इलाके में NDS इंटेलिजेंस सर्विस ऑफिस के पास हुआ अौर दूसरा धमाका घटनास्‍थल पर मौजूद पत्रकारों पर हुआ। खबरों के मुताबिक, मारे गए लोगों में अधिकांश मीडियाकर्मी और NDS कर्मचारी हैं।

बताया जा रहा है कि देश के खुफिया एजेंसी की ऑफिस के करीब एक मोटरसाइकिल सवार आत्‍मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। एएफपी के अनुसार, घटनास्‍थल पर मौजूद रिपोर्टरों पर हमला करते हुए दूसरा विस्‍फोट किया गया जिसमें एजेंसी का एक फोटोग्राफर हताहत हो गया है।

पुलिस के अनुसार, मरने वालों की संख्‍या में इजाफा हो सकता है।‘ विस्‍फोट के कारणों का अभी पता नहीं चला है। मामले की जांच जारी है।

बता दें कि एक हफ्ते पहले ही शहर के पश्चिम में वोटर रजिस्‍ट्रेशन सेंटर में विस्‍फोट हुआ था। जिसमें 60 लोगों की जान चली गई।