बांग्लादेश को हरा टीम इंडिया ने किया PAK का काम तमाम?

0
8

भारत ने T-20 वर्ल्ड कप 2022 के एक अहम मुकाबले में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। जबकि बांग्लादेश की टीम सेमीफाइल की रेस से लगभग बाहर हो गई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने केएल राहुल और विराट कोहली की दमदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रन बनाए हैं।

इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम धमाकेदार शुरुआत के बाद 16 ओवर में 145 रन ही बना सकी। अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में सिर्फ 10 रन दिए। बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रन चाहिए थी। हसन  ने इस ओवर में एक छक्का और एक चौका लगाकर मैच को आखिरी गेंद तक लेकर गए। आखिरी गेंद पर सिर्फ एक रन बना।

भारतीय टीम ने रोमांचक मैच में बांग्लादेश को पांच रन से हरा दिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में छह विकेट पर 184 रन बनाए। बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए 185 रन बनाने थे, लेकिन बारिश के कारण उसे 16 ओवर में 151 रन का लक्ष्य मिला। वह 16 ओवर में छह विकेट पर 145 रन ही बना सकी।

बांग्लादेश को जीत के लिए आखिरी ओवर में 20 रनों की आवश्यकता थी। अर्शदीप सिंह ने 14 रन ही दिए। नुरूल हसन सोहान ने एक चौका और एक छक्का लगाकर मैच को अंतिम गेंद तक पहुंचाया, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस जीत के साथ भारत के लिए सेमीफाइनल की राह आसान हो गई है। उसके चार मैच में छह अंक हो गए हैं। टीम इंडिया अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, बांग्लादेश चार मैच में चार अंक हैं और वह तीसरे स्थान पर है।

भारत के लिए मैच में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा नाबाद 64 रन बनाए। कोहली के अलावा भारत के लिए केएल राहुल ने 32 गेंद पर 50 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद पर 30 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन छह गेंद पर 13 रन बनाकर नाबाद रहे। दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल सात-सात रन बनाकर पवेलियन लौटे। हार्दिक पांड्या ने पांच और रोहित शर्मा ने दो रन बनाए। बांग्लादेश के लिए हसन महमूद ने तीन और शाकिब अल हसन ने दो विकेट लिए।