आतंकियों के निशाने पर पंजाब और दिल्ली, अलर्ट जारी

0
141

नई दिल्ली. केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने मिले इनपुट अनुसार अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों ने पंजाब और दिल्ली में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर से तीन गाड़ियों में भारी मात्रा में हथियार भर कर आतंकी पंजाब सीमा में घुसे हैं और अब दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। पंजाब पुलिस को मिले इनपुट में बताया गया है कि तीन गाड़ियों में तीन से चार आतंकी सवार है। उनका निशाना दिल्ली है। ये सभी जम्मू-कश्मीर से निकले हैं। पंजाब पुलिस को अधिक चौकन्ना रहने के लिए कहा गया है और साथ ही निर्देश दिए गए हैं कि सुरक्षा जांच बढ़ा दी जाए।
केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने बताया है कि तीन गाड़ियों में सवार आतंकी के निशाने पंजाब और दिल्ली है। इन आतंकियों को लेकर सतर्कता बरती जानी चाहिए। सुरक्षा के उपाय करने के साथ ही चौकन्ना रहने की जरूरत है। आतंकी किसी भी क्षेत्र को अपना निशाना बना सकते हैं। हालांकि अलर्ट में आतंकियों की संख्या की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम होने चाहिए।
पश्चिम बंगाल के बर्धवान रेलवे स्टेशन पर एक पैसेंजर ट्रेन से पुलिस ने एक संदिग्ध आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया। रेलवे पुलिस संदिग्ध से पूछताछ कर रही है। अभी पकड़े गए व्यक्ति के बारे में कोई विवरण नहीं दिया गया है। पुलिस को खुफिया खबर मिली थी कि विश्वभारती फास्ट पैसेंजर ट्रेन से एक संदिग्ध आतंकवादी भागने की फिराक में है। इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने हावड़ा से ट्रेन में जाते वक्त उसे धर दबोचा और बर्धवान रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया। मामला संगीन होने की वजह से पुलिस ने संदिग्ध आतंकवादी का नाम नहीं बताया है।
आइसिस द्वारा ईद के पहले आतंकी हमले की आशंका को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने आइसिस आतंकी मॉड्यूल की जांच के सिलसिले में मंगलवार को हैदराबाद में तीन जगहों पर छापे मारे। जांच एजेंसी ने इन जगहों से हथियार बनाने के 17 लाइव उपकरण बरामद किए।
सेना के जवानों ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में पुंछ-शोपियां रोड पर एक आतंकी ठिकाने का पदार्फाश किया और हथियार तथा कारतूस बरामद किए। सैन्य अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान में 16 राष्ट्रीय राइफल्स के सैनिकों ने पुंछ में पीर की गली इलाके में एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया। सैनिकों ने तीन एके राइफल्स, चार पिस्तौल, एके कारतूस की 970 गोलियां, पिस्तौल की 270 गोलियां और छह चीनी ग्रेनेड बरामद किए।