स्वतंत्रता दिवस के मौके पर PM मोदी ने दिया संकेत, लड़कियां की शादी की….

0
412

जैसे के सभी को पता है आज 74वाँ स्वतंत्रता दिवस है। 15 अगस्त साल 1947 में हमारा देश अंग्रेजों की क़ै’द से आज़ा’द हुआ और जब से लेकर अब तक हम सब हर साल 15 अगस्त को देश के आज़ा’द होने की खुशियां मनाते हैं। इस दौरान देश के प्रधान मंत्री लाल किले पर देश का झंडा लहरा कर सलाम करते हैं। हर साल की तरह इस साल भी भारत के मौजूदा प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर झंडा लहरा कर उसका सम्मान किया और साथ ही हर साल की तरह इस साल भी देश के विकास के लिए कुछ ज़रूरी क़दमों का ऐलान किया।

बता दें कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले के प्राचीर आ’त्मनि’र्भर भारत का खांका पेश किया। पीएम मोदी ने देश के विकास के लिए देश की बेटियों को भी सलाम किया। अपनी सपीच में पीएम ने कहा कि “कहा कि भारत में लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर समीक्षा की जा रही है। शादी के लिए सही उम्र क्या हो, इसके लिए कमेटियां बनाई गई हैं।” साथ ही उन्होंने कहा कि इसकी रिपोर्ट आते ही लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर फैसले लिए जाएंगे।

अपनी इस स्पीच में पीएम मोदी ने भारत की महिलाओं का ज़िक्र करते हुए कहा कि “आज भारत में महिलाएं अंडरग्राउंड कोयला खदानों में काम कर रही हैं तो ल’ड़ाकू विमानों से आसमान की बुलंदियों को भी छू रही हैं। देश के जो 40 करोड़ जनधन खाते खुले हैं, उसमें से लगभग 22 करोड़ खाते महिलाओं के ही हैं। कोरो’ना के समय में अप्रैल-मई-जून, इन तीन महीनों में महिलाओं के खातों में करीब-करीब 30 हजार करोड़ रुपए सीधे ट्रांसफर किए गए हैं। वहीं बता दें कि इससे पहले 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने तीन तलाक को लेकर ऐलान किया था।