ऑनलाइन पिज़्ज़ा ऑर्डर करने पर खाली हुआ बैंक अकाउंट, खाते से निकले…

0
375

देश में साइबर क्राइम बहुत बढ़ गया है और ऑनलाइन फ्रॉड की खबर रोज़ सुनने को मिलती हैं इस तरह के फ्रॉ’ड करके पैसे एठने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। वहीं हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में भी ऑनलाइन ठ’गी (Online Fraud) के मामले बढ़ते जा रहे हैं. हालही में हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला (Shimla) में एक महिला डॉक्टर ने ऑनलाइन पिज़्ज़ा आर्डर किया जिसके बाद उनके खाते से 60 हज़ार रुपए निकाल लिए गए। महिला डॉक्टर द्वारा पु’लिस को इस संबंध में शिकायत दी है और उनकी शिकायत पर छोटा शिमला थाने में केस दर्ज किया गया है।

महिला डॉक्टर शिमला के कमला नेहरू अस्पता’ल में काम करती हैं। उन्होंने ऑनलाइन पिज़्ज़ा आर्डर किया था जिसके बाद उनके अकॉउंट में से 60 हज़ार रुपए निकाल लिए गए। महिला के खाते में से छह पैसे कट गए। उन महिला का अकॉउंट पंजाब नेशनल बैंक में है उसी बैंक से ये पैसे कटे हैं। महिला डॉक्टर द्वारा शिकायत की गई जिसमें उन्होंने कहा है कि, एक पिज्जा ऑर्डर करने पर एक फ्री का ऑफर दिया गया और इस दौरान उन्होंने एक लिंक पर क्लिक किया और बाद में खाते से पैसे साफ हो गए।

महिला डॉक्टर के साथ 59 हजार 954 रुपये की ठ’गी हो गई। कमला नेहरू अस्पताल में ड्यूटी करने वाली महिला डॉक्टर ने पु’लिस को शिकायत की और उस शिकायत में कहा गया है कि, ऑनलाइन पेमेंट के बाद पिज्जा तो डिलीवर नहीं हुआ। दरअसल वो महिला डॉक्टर मूल रूप से लुधियान की रहने वाली है और काम के सिलसिले में वह हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में रहती हैं।