रिलीज के साथ ही सुल्तान ने तोड़े ये 6 रिकॉर्ड्स!

0
204

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’को धमाकेदार ओपेनिंग मिली है. पहले से ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि ये फिल्म कमाई के मामले में सारे रिकॉर्ड्स तोड़ देगी. ‘सुल्तान’ ने पहले दिन कुल 36 करोड़ की कमाई की है.
1. ये फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ओपेनर फिल्म है और इसने इसी साल रिलीज हुई सुपरस्टार शाहरूख खान की फिल्म ‘फैन’ ने करीब 19 करोड़ की कमाई की थी और अब इस फिल्म को पछाड़ ‘सुल्तान’ नंबर वन हो गई है.
2. ईद पर रिलीज होने वाली फिल्मों में भी पहले दिन कमाई के मामले में ये फिल्म नंबर वन हो गई है. इससे पहले ईद पर रिलीज होने वाली फिल्मों में नंबर पर शाहरूख खान की फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ काबिज थी. ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ ने कुल 33.1 करोड़ की कमाई की थी. लेकिन अब ‘सुल्तान’ ने इसका रिकॉर्ड तोड़ दिया है. (हालांकि अब भी शाहरूख खान की फिल्म हैपी न्यू ईयर के नाम पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई का रिकॉर्ड है, जिसने पहले दिन करीब 44 करोड़ कमाई की थी.)
3. ‘सुल्तान’ ने रिलीज से पहले ही एक रिकॉर्ड बना लिया था. इस फिल्म के रिलीज होने से तीन दिन पहले से ही एडवांस बुकिंग शुरू हो गई थी. रिलीज से पहले ही इस फिल्म ने एडवांस बुकिंग से करीब 20 करोड़ कमा लिए थे. ये बुकिंग सलमान की बाकी फिल्मों ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘किक’ से बहुत ज्यादा है.
4. स्पोर्टस पर बनने वाली फिल्मों की बात की जाए तो ये फिल्म भी उस लिस्ट में सबसे ऊपर दर्ज हो गई है. स्पोर्ट्स पर बनी फिल्म ‘भाग मिल्का भाग’ ने पहले दिन करीब 9 करोड़ और ‘मैरी कॉम’ ने करीब 8.4 करोड़ की कमाई की थी.
5. सलमान खान ने अपनी फिल्मों की कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. सलमान की फिल्म ‘एक था टाइगर’ ने भी पहले दिन 33 करोड़, ‘बजरंगी भाईजान’ ने 27.25 करोड़ और ‘किक’ ने 26.52 करोड़ की कमाई की थी. ये तीनों फिल्में भी ईद पर ही रिलीज हुई थीं.
6. सलमान की अब तक दो फिल्में बुधवार को रिलीज हुई हैं. एक तो ‘सुल्तान’ है और दूसरी ‘एक था टाइगर’. इस कैटगरी में भी सुल्तान नंबर वन पर काबिज हो गई है. बता दें कि ‘एक था टाइगर’ ने पहले दिन करीब 33 करोड़ की कमाई की थी.
आपको बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान के अपोजिट अनुष्का शर्मा हैं. समीक्षकों ने भी इस फिल्म को अच्छा बताया है. समीक्षकों के मुताबिक ‘सुल्तान’ सलमान ख़ान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्म है. इसमें उनके अभिनय, उनकी ट्रेनिंग, उनके शानदार फाइट सीन्स में उनकी मेहनत साफ़ झलकती है.