मजहब के नाम पर आतंक ना फैलाएं': आमिर

0
172

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ईद के मौके पर मीडिया से मुखातिब हुए. मिस्टर परफेक्शनिस्ट विवादित इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाइक के विरोध में सामने आ गए हैं. आमिर ने नाइक को बैन करने के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि जो लोग आतंकवाद फैलाते हैं उनका मजहब से कोई लेना देना नहीं है.
आमिर ने सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ की जमकर तारीफ की. इसके साथ ही मिस्टर परफेक्शनिस्ट अपनी आने वाली फिल्‍म ‘दंगल’ के बारे में भी चर्चा करते नजर आए.
आमिर ने सलमान की फिल्म ‘सुल्तान’ के बारे में कहा, ‘मैंने ‘सुल्‍तान’ देखी, यह बहुत शानदार फिल्म है. फिल्‍म में मुझे कोई कमी नजर नहीं आई. यह एक प्रेरणादायक फिल्‍म है. फिल्‍म के सेकंड हॉफ में मैं बहुत रोया और कहीं-कहीं हंसा भी. फिल्‍म बहुत इमोशनल है.’ इसके साथ ही आमिर ने यह भी कहा कि ‘सुल्तान’ मेरी फिल्म ‘पीके’ सारे रिकॉर्ड भी तोड़ सकती है.
इसके अलावा आमिर से जब आमिर से देश में फैल रहे आतंकवाद के बारे पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘जो लोग धर्म के नाम पर कट्टरता फैला रहे हैं वो कितना भी कहे कि वो ये सब धर्म के लिए कर रहे हैं आखिर में गलत ही साबित होते हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि अगर ऐसे लोग मजहब को मानते होते तो प्यार-मोहब्बत की बात करते, क्योंकि मजहब तो यही सिखाता है.