राजधानी एक्सप्रेस में अचानक निकलने लगा धुआं, मच गई अफरा-तफ

0
89

चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में धुएं की वजह से आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले में रविवार को यात्रियों में अफरातफरी मच गई. जानकारी के मुताबिक रविवार को ट्रेन के बी-5 डिब्बे में पहियों के पास एक दम से धुआं निकलने लगा, जिसको देखकर यात्रियों में अफरातफरी मच गई. धुआं निकलने की वजह से ट्रेन को कवाली रेलवे स्टेशन के पास करीब 20 मिनट तक रोका गया.

चेन्नई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में धुआं निकलने की जांच के बाद रेलवे अधिकारियों ने कहा कि ब्रेक जाम होने की वजह से धुआं निकला. उन्होंने बताया कि ट्रेन की मरम्मत के बाद फिर से यात्रा शुरू की गई. घटना में किसी को चोट नहीं आई है.

 ABP न्यूज़ अनुसार इसके पहले पुणे से जम्मूतवी के बीच चलने वाली झेलम एक्‍सप्रेस ट्रेन में एकदम से धुआं निकलने लगा था. इसकी वजह से यात्रियों ने चेन खींचकर ट्रेन रोक दी थी. ​रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन को आउटर पर रोककर धुएं की जांच की गई. ट्रेन गार्ड और लोको पायलेट ने कोच का निरीक्षण कर धुआं निकलने का कारण डायनेमो बेल्ट का हीट होना बताया. इसके बाद डायनेमो बेल्ट हटाकर दूसरे कोच से कनेक्शन कर दिया और सारी चीजें सामान्य होने के बाद ट्रेन को चलाया गया.

इसके अलावा अजमेर से ब्रांद्रा जा रही अजमेर-ब्रांद्रा ट्रेन में भी ब्रेक लॉक जाम होने से आग लग गई थी. जिसके बाद यात्रियों में अफरा तफरी हो गई थी. हालांकि रेलवे कर्मचारियों ने यात्रियों को बाहर निकालकर काबू पा लिया लिया था. ​जानकारी के मुताबिक घटना किशनगढ़ रेलवे स्टेशन पर हुई था, जहां ट्रेन को करीब आधा घंटा मरमत करने के बाद रवाना किया गया.