सोनिया गांधी के साथ हुई असंतुष्ट नेताओं की बैठक, चार राज्यों में हुआ बदलाव का सिलसिला शुरू..

0
118

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार के दिन कांग्रेस पार्टी की एक बड़ी बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल थे। मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, पी चिंदबरम जैसे बड़े नेता शामिल थे। इस दौरान पार्टी ने कई असंतुष्ट नेताओं के साथ बैठक कर चार राज्यों में संगठन में फेरबदल की शुरुआत की है। बता दें कि तेलंगाना, गुजरात, मध्य प्रदेश समेत महाराष्ट्र में पार्टी कुछ बदलाव करने जा रही है।

इस दौरान खबर मिली है कि पार्टी के इस फैसले के चलते ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनावों में मिली हार के बाद और पार्टी के खराब प्रदर्शन के चलते तेलंगाना के कांग्रेस अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं दूसरी ओर गुजरात में हुए उप चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन का ज़िम्मेदार खुद को ठहराते हुए कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर भी मौजूदा पद छोड़ने का दवाब बनाया जा रहा है।

बता दें कि असम और केरल के लिए भी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तीन-तीन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) सचिव नॉमिनेट किए हैं, जहां अगले साल के शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। नॉमिनेट किए गए सचिव दोनों राज्यों में मौजूद महासचिवों की मदद करेंगे। जितेंद्र सिंह असम और तारिक अनवर केरल के प्रभारी महासचिव हैं। पार्टी के नेताओं के बीच हुई इस बैठक में संगठनात्मक फेरबदल के साथ साथ नए साल के नए अध्यक्ष के चुनावों पर भी चर्चा हुई।