सोशल मीडिया पर वायरल हुआ दिल्ली के सरोजिनी नगर का वीडियो, लोगों ने उड़ाई कोविड नियमों की धज्जियां…

0
73

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने अपनी पकड़ मजबूत करली है। मौजूदा समय में दिल्ली में ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा मामले हैं। इन मामलों के बीच भी दिल्ली के बाजारों में लापरवाही देखी गई है। बाजारों में लोगों को कोरोना के नियमों का उल्लंघन करते हुए देखा गया है। आज एक बार फिर ऐसा ही कुछ हुआ। सोशल मीडिया पर दिल्ली के सरोजिनी नगर बाजार (Sarojini Nagar market) का एक वीडियो तेज़ी के साथ वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दुकानदारों को नियमों का उल्लंघन करते हुए साफ देखा जा सकता है।

देखा जा सकता है कि भीड़ में दुकानदार किस तरह एक-दूसरे पर गिर रहे हैं और धक्का-मुक्की कर रहे हैं। इस वीडियो को देखते हुए सरोजिनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बयान जारी किया है। अपने इस बयान में उन्होंने इसका जिम्मेदार फेरीवालों को ठहराया है। उन्होंने कहा कि “हम केवल यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि ग्राहक दुकानों के अंदर कोविड नियमों का पालन करें, लेकिन जब वे कहीं बाहर हों तो इसके लिए हम कुछ नहीं कर सकते। फेरीवाले बाजार संघ की नहीं सुनते हैं।”

उन्होंने कहा कि “अधिकारियों को जिम्मेदारी लेनी होगी और सामाजिक दूरी को बानकर न चलने वालों और मास्क न पहनने वालों को दंडित करना होगा। हम एक और लॉकडाउन से डरे हुए हैं क्योंकि पिछले दो लॉकडाउन के दौरान हम पहले ही भारी नुकसान का सामना कर चुके हैं। हम स्थिति में सुधार के लिए अधिकारियों के साथ सहयोग करने के लिए तैयार हैं।” बताते चलें कि दिल्ली में ओमिक्रॉन के कुल 57 मामले सामने आ चुके हैं। ये आंकड़ा सभी राज्यों में सबसे ज्यादा है। इसके बाद दूसरे स्थान पर नाम महाराष्ट्र का है।