सिब्बल के बाद अब संदीप दीक्षित भी हुए कांग्रेस के खिलाफ, बोले “पार्टी पूरी तरह से…”

0
89

चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद अब विपक्ष ही नहीं बल्कि कांग्रेस के नेता भी पार्टी पर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने कांग्रेस को अब सिर्फ एक घरेलू पार्टी बताया था। जिसके बाद अब संदीप दीक्षित का भी एक बयान सामने आया है। इस बयान में उन्होंने कांग्रेस आलाकमान पर निशाना साधा है और साथ ही कपिल सिब्बल की बातों पर भी सहमति जताई है। इस दौरान एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अब पूरी तरह से खत्म हो चुकी है।

पार्टी पर निशाना साधते हुए संदीप दीक्षित ने कहा कि “कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से निष्क्रिय हो चुकी है। पार्टी में कोई फैसले नही होते हैं। एक के बाद एक चुनाव हारने के बाद भी कांग्रेस पर कोई फर्क नहीं पड़ता। कुछ लोग अनुकंपा के आधार पर पार्टी में बैठे हुए हैं। इन सबको सिर्फ अपनी कुर्सी की चिंता है। मेरे भी दादा और मां ने पार्टी के लिए काम किया था। चिंतन शिविर और सीडब्ल्यूसी सिर्फ दिखावा है इसमें कुछ नही होता है। कपिल सिब्बल ने जो कुछ कहा है सब सही कहा है।”

ग्रुप 23 नेताओं में शामिल संदीप दीक्षित ने आगे कहा कि “एक जमाना था जब इनके नाम पर वोट मिलते थे, आज जमाना बदल गया। पार्टी किसी मामले पर गंभीर नही है। कोई जवाबदेही लेने के लिए तैयार नहीं है। ये डीटीसी बस टाइप की कमिटी बनाई गई है। न कोई चर्चा होती है न कोई संवाद होता है।” संदीप के इस बयान से पहले कपिल सिब्बल ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा था। उन्होंने इस बयान के जरिए पार्टी को छोड़ने की बात कही थी। इस दौरान उन्होंने कहा था कि “8 सालों से पार्टी के लगातार पतन के बावजूद भी वह नहीं चेत रहे हैं तो यह कांग्रेस के लिए दुर्भाग्य की बात है। पार्टी का ऐसा पतन देखते हुए मुझे बुरा लग रहा है। मैं सच्चा कांग्रेसी हूं लेकिन आज कांग्रेस घर की कांग्रेस बनकर रह गई है।”