Home अंतरराष्ट्रीय पूर्व पाक पीएम इमरान खान को झटका, भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार

पूर्व पाक पीएम इमरान खान को झटका, भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार

0
86

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है। इमरान खान की रिहाई को लेकर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) समर्थक सड़क पर उतर गए हैं। पूरे देश में हिंसा की घटनाएं भड़क रही हैं। सेना के कोर कमांडर के घर में तोड़फोड़ कर प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया गया। वहीं, बुधवार को इमरान खान इस्लामाबाद में सुनवाई के लिए अदालत में पेश हुए।

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार , पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के बाहर से गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद बुधवार को इमरान खान तोशाखाना केस में दोषी करार दिए गए हैं। आपको बता दें कि तोशखाना विवाद तब सामने आया जब अगस्त 2022 में, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार ने इमरान के खिलाफ मामला दायर किया गया था, जिसमें दावा किया गया कि उन्होंने तोशखाना को दिए गए उपहारों के बारे में जानकारी का खुलासा नहीं किया और कुछ उपहारों की “अवैध” बिक्री से उन्होंने आय की।

पुलिस ने बुधवार को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद भड़के प्रदर्शनों के बाद से देश में उथल-पुथल मचा हुआ है। सबसे अधिक आबादी वाले प्रांत पाकिस्तान के पंजाब में करीब 1,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया को दिए एक बयान में, पुलिस ने बताया कि मंगलवार को खान की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा में 130 अधिकारी घायल हो गए। लाहौर पुलिस का कहना है कि इमरान खान की पार्टी पीटीआई के समर्थक बेकाबू हो गए हैं। उन्होंने शहर में शदमान पुलिस स्टेशन पर हमला किया है। अधिकारियों ने बताया कि हमलावर बड़ी संख्या में यहां पहुंचे थे और अचानकपुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया। इस हमले में पुलिस स्टेशन के मुख्य गेट को नुकसान पहुंचा है।