यहां लगी धारा 144, इंटरनेट सेवा भी ठप, शहर में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात

0
74

कदमा क्षेत्र के शास्त्रीनगर ब्लॉक संख्या तीन के पास महावीरी झंडा के साथ शनिवार देर रात अपमान किए जाने की घटना के बाद रविवार देर शाम क्षेत्र का माहौल बिगड़ गया। इस घटना को लेकर दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गये। एक-दूसरे पर पथराव शुरू कर दिया गया, जिससे भगदड़ मच गई।

उपद्रवियों ने दो दोपहिया वाहन समेत पांच झोपड़ीनुमा दुकानों में आग लगा दी। इस घटना में समुदाय विशेष की ओर से तीन राउंड गोलियां भी चलाई गई। पीपलधारी जटाधारी मंदिर की कुर्सियों में तोड़फोड़ की गई है। भीड़ को खदेड़ने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी। कई मौके ऐसे भी आये जब पुलिस को बैकफुट पर आना पड़ा।

उपद्रव मचाने वाले लगातार घरों से पत्थर फेंकते रहे। दो घंटे तक शास्त्रीनगर के ब्लॉक संख्या-2 में उपद्रव मचाने वालों का कब्जा रहा। इस दौरान उपद्रवियों की पत्थरबाजी से सड़क ईंट और पत्थर से पट गए।

उपद्रवियों पर काबू में करने के लिए रैफ को उतारा गया। रैफ ने उपद्रवियों के खिलाफ छह राउंड आंसू गैस के गोले दागे। रैफ ने भीड़ को तितर-बितर कर दिया। अब क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। क्षेत्र की सारी दुकानें बंद हो गई। लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं।

शास्त्रीनगर ब्लॉक संख्या-2 के मस्जिद समेत आसपास के क्षेत्र से 50 लोगों को हिरासत में लिया गया है। तलवार समेत अन्य हरवे-हथियार बरामद किए गए। वरीय पुलिस अधिकारी क्षेत्र में कैंप किए हुए हैं। एसएसपी प्रभात कुमार ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।