सेटेलाइट फोन के इस्तेमाल से उत्तराखंड में अलर्ट, कश्मीर की गई बात

0
101

रुड़की के भगवानपुर क्षेत्र से एक सेटेलाइट फोन से कश्मीर में बात होने की सूचना से खुफिया एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। पुलिस और खुफिया विभाग बात करने वाले शख्स की तलाश में जुट गई है। साथ ही हरिद्वार जिले में अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश की सीमाओं के साथ-साथ हाईवे, संपर्क मार्गों आदि पर चेकिंग बढ़ा दी गई है।
स्वतंत्रता दिवस पर आतंकी हमले की आशंका को लेकर खुफिया विभाग और पुलिस सतर्क है। खुफिया विभाग को सूचना मिली है कि भगवानपुर क्षेत्र से एक सेटेलाइट फोन से कश्मीर में किसी से बातचीत हुई है।
इससे यह बात साफ हो गई है कि क्षेत्र में कोई संदिग्ध है जो किसी आतंकी हमले की फिराक में है। जिस क्षेत्र से सेटेलाइट फोन से बात हुई है उस क्षेत्र में पुलिस और खुफिया विभाग गहन छानबीन कर रही है। इस संबंध में कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है। लेकिन इस संबंध में कोई अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।
आईबी की ओर से 31 जुलाई को सूचना दी गई थी कि आतंकी 15 अगस्त से पहले किसी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इसी सूचना के तहत हरिद्वार जिले में पुलिस और खुफिया विभाग सतर्क हो गई है।
जनवरी में लंढौरा क्षेत्र से चार संदिग्ध आतंकवादियों को आईबी और दिल्ली पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। यह चारों संदिग्ध अर्द्धकुंभ में बम विस्फोट की फिराक में थे। लेकिन, दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच और आईबी ने समय रहते ही इन संदिग्धों को गिरफ्तार कर आतंकियों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर दिया था।