रियो ओलंपिक में नहीं दिखेगा 17 ग्रेंडस्लेम खिताबों के शंहशाह का जलवा

0
127

बासेल। दुनिया के पूर्व नंबर एक स्विटजरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर अपनी घुटने की चोट के कारण रियो ओलंपिक में नहीं खेल पायेंगे। 17 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह फेडरर ने कहा है कि यदि उन्हें अपने कॅरियर में और खेलना है तो उन्हें रियो में नहीं जाना होगा। चोट की वजह से फेडरर वर्ष 2016 के शेष सत्र में भी नहीं खेलेंगे।
ब्राजील के रियो डी जेनेरो में 5 से 21 अगस्त तक ओलंपिक खेल होने हैं और फेडरर ने अपनी चोट के कारण इन खेलों से हटने का फैसला किया है। 34 वर्षीय फेडरर को गत फरवरी में घुटने में चोट लग गई थी। इसके बाद वह मई में अपनी पीठ में दर्द के कारण फ्रेंच ओपन में भी नहीं उतरे थे।
फेडरर के वर्ष 2016 के शेष सत्र से हटने से उनके प्रशंसकों और स्विटजरलैंड की पदक उम्मीदों को गहरा झटका लगा है। नंबर तीन रैंकिंग के फेडरर ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, ” रियो में स्विटजरलैंड का प्रतिनिधित्व नहीं करने से बेहद दुखी हूं। मेरे लिए 2016 के शेष सत्र में खेलना भी बेहद मुश्किल है। मैं हमेशा की तरह प्रेरित हूं और अपनी पूरी ताकत शानदार अंदाज में वापसी करने पर लगाऊंगा। मैं 2017 में आक्रामक टेनिस खेलने का प्रयास करूंगा। ‘