रैंकिंग राउंड में भारतीय पुरुष तीरंदाजों ने किया निराश, दीपिका कुमारी ने हासिल किया…

0
206

आज से भारत टोक्यो ओलिंपिक में अपने अभियान की शुरुआत कर रहा है। देश की ओर इस बार 125 खिलाड़ियों का दल टोक्यो गया है जो अलग -अलग खेलों में हिस्सा लेंगे। इस अभियान के पहले ही दिन भारत के आर्चरी में हिस्सा लिया। जानकारी के मुताबिक इस दौरान महिला व्यक्तिगत कैटेगरी की कमान दीपिका कुमारी ने संभाली। बता दें कि इस दौरान उन्होंने रैंकिंग राउंड में 9वां स्थान हासिल किया। उन्होंने पहले हाफ में तो अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दूसरे हाफ में उनका निशाना थोड़ा बिगड़ गया। तीरंदाज दीपिका ने पहले हाफ में 334 और दूसरे हाफ में 329 स्कोर किया। जो कुल मिलाकर 663 रहा। इसकी मदद से वह रैंकिंग राउंड में 9वां स्थान प्राप्त कर पाईं।

जहां दीपिका कुमारी ने अच्छा प्रदर्शन किया वहीं आर्चरी के व्यक्तिगत पुरुषों के रैकिंग राउंड में तरुणदीप राय, अतनु दास और प्रवीण जाधव खास प्रदर्शन नहीं किया। बता दें कि तीनों में से किसी ने भी रैंकिंग राउंड में टॉप 25 में अपनी जगह नहीं बनाई। पुरुषों की रैंकिंग राउंड में कोरिया के किम जे देक ने 688 अंक हासिल कर पहला स्थान हासिल किया। वहीं अमेरिका के एलिसन ब्राडी ने दूसरा, तो ओ जिन्ह्येक ने तीसरा स्थान हासिल किया। महिलाओं के रैंकिंग राउंड में पहले तीन स्थानों पर कोरियाई तीरंदाजों का दबदबा रहा।

गौरतलब हैं कि दीपिका कुमारी ने 72 निशानों में से 30 बार परफेक्ट 10 स्कोर किया। उनके स्थान को लेकर उनसे सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि मेरा प्रदर्शन अच्छा और बुरा दोनों था। यह बीच का रहा।” वहीं जब उनसे दूसरे हाफ में खराब प्रदर्शन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब दिया कि “मुझे पता नहीं कि ऐसा क्यो हुआ। मैं अपने शॉट्स पर नियंत्रण की कोशिश कर रही थी ताकि बेहतर खेल सकूं। मैं खुद से बात करती हूं और अपने जज्बात पर काबू रखने की कोशिश करती हूं। मैं खुद को लगातार बेहतर करना चाहती हूं। मैं यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहती हूं और अगले दौर में यह दिखा दूंगी।”