रणबीर की ‘ब्रह्मास्त्र’ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई, पहले वीकेंड शानदार कलेक्शन

0
60
  • टी.एस. लामा 

मुंबई : लंबे वक्त से बॉलीवुड की फिल्मों को अच्छा रिस्पांस नहीं मिल पा रहा है। लेकिन, रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र सिनेमाघरों में धमाल मचा रही है। फिल्म लगातार तीन दिनों से ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। रविवार को तो इसके कलेक्शन में और भी इजाफा हुआ। इसके साथ ही अयान मुखर्जी की यह फिल्म सिर्फ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर जल्द ही 150 करोड़ करोड़ का आंकड़ा छूने वाली हैं।

ब्रह्मास्त्र, रणबीर कपूर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है, इससे पहले यह रिकॉर्ड संजू के नाम था। रणबीर कपूर की पिछली फिल्म ‘शमशेरा’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप रही। इस बार आलिया भट्ट उनके लिए लकी साबित हुई हैं। फिल्म ने पहले दिन ही दुनियाभर में 75 करोड़ की कमाई की थी। दूसरे दिन तो यह आंकड़ा 160 करोड़ पहुंच गया था। ब्रह्मास्त्र का सोशल मीडिया पर लगातार बायकॉट चल रहा है बावजूद इसके फिल्म का जबरदस्त कलेक्शन इन बायकॉट गैंग्स को मुंह चिढ़ा रहा है।

घरेलू बॉक्स ऑफिस पर ब्रह्मास्त्र ने पहले दिन 37 करोड़ की कमाई की थी। दूसरी दिन इस कलेक्शन में उछाल देखने को मिला और शनिवार को फिल्म ने 42 करोड़ रुपये अपनी झोली में बटोरे। तीसरे दिन तो ब्रह्मास्त्र ने बमफाड़ कमाई की और सभी भाषाओं में 46 करोड़ कमाकर टिकट खिड़की पर अपना जलवा कायम रखा। इसके साथ ही तीन दिनों में फिल्म ने 125 करोड़ का बिजनेस कर पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

देशभर में कुल 125 करोड़ की कमाई में दक्षिण भारतीय डब वर्जन के 16 करोड़ भी शामिल हैं। इसमें सबसे ज्यादा केलक्शन, करीब 13 करोड़ रपये, तेलुगु डब से आएं हैं। तो वहीं फिल्म की हिन्दी रिलीज ने बॉक्स ऑफिस पर शतक लगाया है। फिल्म ने 109 से 110 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है। इसके साथ ही यह अब तक कि टॉप 5 फिल्मों के वीकेंड कलेक्शन में शामिल हो गई है।