राजनेताओं पर छाया कोरो’ना संक’ट, ग्रह मंत्री के बाद अब पूर्व राष्ट्रपति भी हुए शि’कार

0
346

कोरो’ना वाय’रस का क’हर देश भर में लगातार बढ़ता जा रहा है। आम जनता के बाद फिल्मी सितारे और अब नेताओं तक पहुंच गया है। दिन ब दिन बड़ी हस्तियों के कोरो’ना संक्र’मित होने की जानकारी प्राप्त हो रही है। हाल ही में ग्रह मंत्री अमित शाह कोरो’ना वाय’रस से संक्र’मित पाए गए थे और अब खबर मिली है कि देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) भी कोरो’ना वाय’रस के शिका’र हो चुके है और इस बात की जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्विटर अकाउंट से दी। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए बताया कि वह किसी और जां’च के लिए अस्पता’ल गए थे लेकिन उनमें कोरो’ना लक्षण पाए जाने के बाद उनका टेस्ट करवाया गया।

उन्होंने बताया के टेस्ट के बाद मझे कोरो’ना पॉज़ि’टिव पाया गया। मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 84 साल के हैं। अपनी रुटीन जांच के लिए अस्पता’ल गए थे। वहां संक्रम’ण के लक्षण पाए जाने पर उनका टेस्ट हुआ और रिपोर्ट आने पर पता चला कि वह भी कोरो’ना पॉज़ि’टिव हैं। जिसके बाद उनको दिल्ली के आर्मी अस्पता’ल में भर्ती करवाया गया। अपने कोरो’ना पॉज़ि’टिव पाए जाने के बाद उन्होंने ट्वीट कर लोगों से अपी’ल की। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि “पिछले एक हफ्ते में जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं, मैं उनसे अपी’ल करता हूं कि वो सभी टेस्ट करवाएं और आइसो’लेट हो जाएं।”

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से पहले गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कनार्टक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा सहित कई बड़े नेता कोरो’ना वाय’रस की चपे’ट में आ चुके हैं। कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 के बीच देश के राष्ट्रपति रहे हैं। साल 2019 में केंद्र सरकार ने प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न से सम्मानित किया था।