राहुल के अकाउंट को लेकर ट्विटर का बड़ा कदम, अन्य नेताओं समेत…

0
98

बीते कुछ समय पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को लॉक कर दिया गया था। इस दौरान ट्विटर का कहना था कि राहुल गांधी ने दिल्ली कैंट में 9 साल की लड़की के साथ कथित दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर उसके परिवार की तस्वीर साझा की थी, जो नियमों के खिलाफ है। जिसकी वजह से राहुल गांधी समेत कांग्रेस के कई नेताओं के ट्विटर हैंडल लॉक कर दिए गए थे। जानकारी के अनुसार इन खातों पर करीब एक हफ्ते पहले एक्शन लिया गया था। लेकिन अब खबर है कि ट्विटर ने सभी के अकाउंट्स अनलॉक कर दिए हैं।

ट्विटर द्वारा राहुल गांधी और कांग्रेस के नेताओं एक अकाउंट लॉक करने पर राहुल गांधी ने ट्विटर के खिलाफ कई आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि ट्विटर भारत सरकार के इशारों पर चल रहा है। यूट्यूब पर बयान देते हुए राहुल गांधी ने ट्विटर पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि “यह ट्विटर का एक खतरनाक खेल है। माइक्रोब्लॉगिंग साइट निष्पक्ष नहीं है और सरकार के इशारों पर काम कर रही है।” बयान जारी करते हुए उन्होंने कहा कि “मेरा अकाउंट निलंबित करना मेरे लाखों फालोवर्स काा अपमान है। उनके विचारों की अभिव्यक्ति की आजादी की अवहेलना है।”

बता दें कि राहुल गांधी के ट्वीट को एक विवादित ट्वीट के तौर पर देखा जा रहा था। जिसके चलते ट्विटर ने इसके खिलाफ एक्शन लेते हुए उनका अकाउंट लॉक कर दिया। हालांकि अब उनका खाता अनलॉक कर दिया गया है। लेकिन उनका ट्वीट भारत में दिखाने से रोक दिया गया है। यानी उनका ट्वीट दुनिया के अन्य देश देख सकते हैं। लेकिन विवादित ट्वीट के तौर पर भारत में इसको दिखाने की इजाजत नहीं है।