राहुल गांधी के खिलाफ NCPCR का एक और पत्र, ट्विटर के बाद अब इंस्टाग्राम भी…

0
104

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले कांग्रेस के नेता राहुल गांधी अक्सर लोगों को अपने सोशल मीडिया अकाउंट से हर खबर से वाकिफ करते हैं। वह ज्यादातर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहकर विपक्ष को निशाना बनाते हैं और लोगों को नई खबरों से वाकिफ करते हैं। इस बार भी उन्होंने ऐसा ही किया लेकिन अब उनके खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है। बता दें कि राहुल गांधी ने दिल्ली में नाबालिग बच्ची के कथित बलात्कार और हत्या मामले से जुड़ी फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की, जिसको लेकर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने उनके खिलाफ एक्शन लेनी की मांग की है।

उनके इस पोस्ट के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को पत्र लिखकर उनकी प्रोफाइल के खिलाफ ‘उचित कार्रवाई’ करने को कहा है। शुक्रवार को फेसबुक को लिखे गए पत्र में लिखा गया कि “इस वीडियो में दिल्ली में कथित रूप से बलात्कार और हत्या का शिकार हुई ‘नाबालिग बच्ची के परिवार’ की पहचान उजागर हो रही है।” बता दें कि इससे पहले भी आयोग ने राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट के खिलाफ ट्विटर को एक पत्र लिखा था।

गौरतलब हैं कि राहुल गांधी ने हादसे के बाद लड़की के माता-पिता से मुलाकात की थी और उनको यकीन दिलाया था कि वह उनके साथ हैं। इस बीच उन्होंने पीड़ित के माता-पिता के साथ सोशल मीडिया पर एक तस्वीर भी शेयर की थी। साथ ही उन्होंने लिखा था कि “माता-पिता के आंसू सिर्फ़ एक बात कह रहे हैं- उनकी बेटी, देश की बेटी न्याय की हक़दार है। न्याय की इस राह पर मैं उनके साथ हूं।” जिसके खिलाफ आवाज उठाते हुए आयोग ने कहा कि “इस कथित फोटो में पीड़िता के माता-पिता के चेहरे देखे जा सकते हैं जो लड़की की पहचान उजागर करता है।”