राहुल गांधी के इस बयान पर उठे सवाल, बचाव में उतरे जयराम रमेश…

0
107

कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष का चुनाव हो चुका है। दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारी मतों के अंतर से शशि थरूर को मात दी है। गोरतलब हैं कि चुनाव के नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी का अध्यक्ष घोषित कर दिया था। बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान राहुल गांधी से उनकी भूमिका को लेकर सवाल किया गया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि इस बारे में नए अध्यक्ष खड़गे जी से पूछिए। अपने इस बयान को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

जब मीडिया द्वारा राहुल गांधी से उनकी भूमिका को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “नए अध्यक्ष मेरी भूमिका तय करेंगे। आप खड़गे जी और सोनिया जी से पूछिए।” जब इस बयान पर सवाल उठने लगे तो अब कांग्रेस नेता जयराम रमेश, राहुल गांधी के बचाव में उतरे हैं। उन्होंने एक ट्वीट कर इस बात को साफ किया है कि मीडिया राहुल गांधी के बयान को गलत तरह से दिखा रही है। उन्होंने एक ट्वीट कर मीडिया रिपोर्ट के आलोचना की।

राहुल गांधी के बचाव में उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के नतीजे घोषित होने से बहुत पहले मतदान की दिशा से ही यह स्पष्ट हो गया था कि कौन अध्यक्ष बनने जा रहा है।” आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे भारी मत हासिल किए हैं। उन्होंने इस दौरान 7897 वोट हासिल किए। वहीं, शशि थरूर को केवल 1072 मत प्राप्त हुए। 24 साल के बाद कोई गैर गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठा है।