राहुल गांधी के हाथरस दौरे पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का बयान, कहा ‘न्याय नहीं बल्कि…’

0
198

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए गैंग रेप के बाद बहुत से लोग पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं। ऐसे में बहुत सी पार्टियों के नेता भी इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं। खबर मिली थी कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी पीड़िता के परिवार से मिलने की कोशिश की थी लेकिन रास्ते में ही उन्हें यूपी पुलिस द्वारा रोक लिया गया। इस दौरान पुलिस और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की हुई जिसके कारण राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को पुलिस ने अपने हिरासत ने ले लिया।

इतना सब कुछ होने के बाद भी राहुल गांधी फिर पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस रवाना होंगे। जिसको लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए नहीं बल्कि अपनी राजनीति के लिए हाथरस जा रहे है। राहुल के दौरे पर बात करते हुए उन्होंने कहा, “लोग कांग्रेस की रणनीति के बारे में जानते हैं, इसलिए उन्होंने 2019 के चुनावों में भाजपा के लिए ऐतिहासिक जीत दी। लोग समझते हैं कि उनकी हाथरस यात्रा उनकी राजनीति के लिए है, न कि पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए।”

पीड़ित के परिवार से मुलाक़ात करने जाने के लिए राहुल गांधी ने कहा कि कोई भी उन्होंने पीड़िता के परिवार से मिलने से नहीं रोक सकता। उन्होंने ट्वीट कर कहा,”दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती।” उन्होंने कहा कि “इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ यूपी सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं. किसी भी हिन्दुस्तानी को ये स्वीकार नहीं करना चाहिए।”