राहुल गांधी के बाद प्रियंका ने लिया बड़ा फैसला, भाई के साथ करेंगी…

0
73

बुधवार 7 सितंबर से कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा का आगाज हो गया है। इस यात्रा में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई लोग शामिल हुए हैं। ये यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित राज्यों से होकर गुजरने वाली है। बता दें कि कांग्रेस के 100 से भी ज्यादा नेता और कार्यकर्ता कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की पदयात्रा करेंगे। ताजा जानकारी के अनुसार अब प्रियंका गांधी भी इस यात्रा का हिस्सा बनना चाहती हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी भाई राहुल गांधी के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का फैसला किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 19 से 22 सितंबर के बीच प्रियंका गांधी केरल में भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बनने जा रही हैं। बता दें कि जब ये यात्रा शुरू हुई थी तब प्रियंका गांधी देश में मौजूद नहीं थीं। दरअसल, सोनिया गांधी की मां का निधन हुआ था, जिसके कारण सोनिया और प्रियंका दोनों ही विदेश गई हुई थीं। जिसके चलते वह भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा नहीं बन पाई। लेकिन अब उन्होंने अपने भाई राहुल गांधी का साथ देने का फैसला किया है। गोरतलब हैं कि ये यात्रा करीब 150 दिनों तक चलने वाली है।

कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने 3500 किलोमीटर का सफर तय करने का फैसला किया है। सफर को आसान बनाने के लिए चलने का एक अलग समय तय किया गया है। सुबह 7 से 10.30 बजे और शाम को 3.30 से 6.30 बजे तक ये पदयात्रा की जाएगी। इस यात्रा का मकसद कई राज्यों के लोगों को एक करना है। बता दें कि फिलहाल पार्टी अपने नए अध्यक्ष को लेकर परेशान है। जल्दी ही कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए चुनाव किए जाएंगे। पार्टी के को नेताओं की मांग है कि राहुल को ही पार्टी का अध्यक्ष बनाया जाए।