‘राफेल सौदा बोफोर्स घोटाले का भी बाप है’ : शिवसेना

0
306

मुंबई। महाराष्ट्र में बीजेपी की मुख्य सहयोगी पार्टी शिवसेना बीते कुछ समय से बीजेपी पर आक्रामक रवैया अपना रही है। इस बार राफेल सौदे को लेकर शिवसेना ने रविवार को कहा है कि राफेल सौदे में हुआ घोटाला पूर्व में बोफोर्स रक्षा सौदे में हुए घोटाले का भी बाप है।

शिवसेना के मुखपत्र सामना में शिवसेना के संसद संजय राउत ने बीजेपी पर हमलावर होते हुए लिखा है कि ये मामला जल्दी नहीं निपटने नहीं वाला है। जिन लोगों ने 65 करोड़ रुपये के लाभ प्राप्त करने के लिए सोनिया गांधी के रिश्तेदारों पर आरोप लगाया था, वे आज सत्ता में हैं और उन पर राफेल जेट सौदे में 700 करोड़ रुपये की कमाई करने का आरोप है।

बता दें कि 2016 में भारत ने 58,000 करोड़ रुपये की लागत से 36 राफेल लड़ाकू जेट खरीदने के लिए फ्रांस के साथ एक अंतर सरकारी समझौते पर हस्ताक्षर किए थे। कांग्रेस और कई अन्य पार्टी के नेताओं ने नरेंद्र मोदी सरकार पर एक अतिरंजित सौदा करने का आरोप लगाया है।

आपको बता दें कि 21 सितंबर, 2018 को फ्रांसीसी मीडिया आउटलेट मेडियापार्ट ने पूर्व राष्ट्रपति ओलांद का बयान छापा जिसमें कहा गया कि भारत सरकार ने अनिल अंबानी के रिलायंस डिफेंस का नाम डेसाल्ट एविएशन के साथ ऑफसेट अनुबंध के लिए प्रस्तावित किया है, जो लड़ाकू जेट बनाती है। ओलांद के इस बयान के बाद से ही कांग्रेस और राहुल गांधी मोदी सरकार को इस मामले पर लगातार घेर रहे है। हालांकि ओलांद के इस बयान का भारत के रक्षा मंत्रालय, फ्रांसीसी सरकार और डेसॉल्ट एविएशन ने का खंडन किया है।