पूर्व राष्ट्रपति के बाद आयुष मंत्री निकले कोरो’ना पॉजिटिव, ट्वीट कर कहा…

0
618

कोरो’ना संक्रम’ण की रफ्तार तो जैसे थमने का नाम ही नही ले रही है। भारत में संक्रम’ण की रफ्तार बढ़ती जा रही है और वहीं भारत के बड़े बड़े नेता भी कोरो’ना की चपे’ट में आते जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कुछ समय पहले कोरो’ना पॉजिटिव पाए गए थे। वही अभी हालही में देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी कोरो’ना पॉजिटिव पाए गए हैं और अब केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री श्रीपद वाई नाइक (Shripad Y Naik)भी कोरो’ना संक्रम’ण का शि’कार हो गए हैं। उन्होंने इस बात की जानकारी खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर दी है। श्रीपद वाई नाइक ने अपने ट्वीट में कहा कि, मैंने आज कोरो’ना जां’च कराई थी। जां’च नतीजे में मैं कोरो’ना पॉजिटिव पाया गया हूं। फ‍िलहाल यह सामान्‍य सीमा के दायरे में है जिसके चलते मैंने होम आइसोलेशन में रहने का फैसला किया है। पिछले कुछ दिनों के दौरान जो भी लोग मेरे संपर्क में आए हैं। वे भी कोरो’ना जां’च करवाएं और जरूरी सावधानी बरतें।

देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी कोरो’ना पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रणब मुखर्जी की हालत नाज़ुक बानी हुई है। पूर्व राष्ट्रपति अभी वेंटिलेटर पर हैं। सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पता’ल द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है की, प्रणब मुखर्जी की हालत स्थिर है और वह वेंटिलेटर पर हैं। इससे पहले उनके दिमाग की सर्जरी की गई थी। सैन्य अस्पता’ल में सोमवार की दोपहर को प्रणब मुखर्जी को एडमिट कराया गया। सर्जरी से पहले उनमें कोरो’ना की पुष्टि हुई थी। मुखर्जी जुलाई 2012 से 2017 तक देश के राष्ट्रपति रहे।

कुछ समय पहले ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी कोरो’ना पॉजिटिव पाए गए थे। अमित शाह द्वारा भी संपर्क में आये लोगों से जांच की अपी’ल की गई थी। हालांकि बीते दिनों भाजपा सांसद मनोज तिवारी के शाह के कोरो’ना निगेटिव पाए जाने के दावे पर भी सवाल उठे थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा बयान जारी कर यह स्पष्ट किया गया था कि, अमित शाह की कोरो’ना जांच नहीं की गई है। वहीं हालही में कोरो’ना पॉजिटिव पाए जाने वाले मशहूर शायर राहत इंदौरी का भी हर्ट अटैक से नि’धन ही गया।

कोरो’ना महामा’री के खिला’फ चल रही इस जंग में संक्रमि’त म’रीज़ों की पुष्टि करने के लिए जां’च का दायरा तेजी से बढ़ रहा है। अब देश में हर रोज सात लाख से अधिक जां’च होने लगी है। बुधवार को यानी काल पूरे देश में 7.3 लाख से ज़्यादा नमूनों की जां’च की गई। अब तक ढाई करोड़ से ज़्यादा नमूनों की जां’च की जा चुकी है। वहीं बुधवार को 63 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए जिससे कुल संक्रमि’तों का आंकड़ा 24 लाख के करीब पहुंच गया। संक्रम’ण से अब तक 47 हजार से ज्यादा लोगों की मौ’त हो चुकी है।