पूर्व कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के राज्यसभा जाने पर बोले आजम खान, “मैं ऐसी राजनीति नहीं करता..”

0
91

पिछले 27 महीनों से जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ट नेता आजम खान ने जेल से आते ही पार्टी में एक नई जान डाल दी है। आजम खान जब से जेल से रिहा होकर आए हैं वह तबसे ही सुर्खियों में हैं। वह अपने काम में फिर एक बार जुट गए हैं। हाल ही में उनका एक इंटरव्यू हुआ, जिसमें आजम खान से कांग्रेस नेता रहे कपिल सिब्बल को लेकर कुछ सवाल किए गए। इस बीच आजम खान ने बताया कि काबिल सिब्बल राज्यसभा में जाने वाले हैं।

इस दौरान उनसे पूछा गया कि “सुप्रीम कोर्ट से न्याय दिलाने में सबसे ज्यादा कपील सिब्बल का साथ रहा.?” जिसके जवाब में आजम खान ने कहा कि “सबसे ज्यादा तो आसमान वाले ने साथ दिया, जो मेरे मालिक हैं। कानून की दूनिया में और अदालतों में सिब्बल साहब ने बहुत मदद की। उन्होंने बहुत दिल से मदद की।” इसके बाद आजम खान से कपिल सिब्बल के राज्यसभा में सांसद बनने की बात पूछी गई। जिसको लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा कि “मुझे उनके राज्यसभा जाने की बहुत खुशी है। वे बहुत अच्छे इंसान हैं और बड़ा नाम है।”

गोरतलब हैं कि जबसे कपिल सिब्बल की राज्यसभा में वापसी की बात सामने आई है, तबसे कहा जा रहा है कि आजम खान के कहने पर अखिलेश यादव ने हामी भरी है। जिसके बारे में बात करते हुए आजम खान ने कहा कि “क्या हुआ, कैसे हुआ, सब आपको थोड़े बता देंगे। मैंने कौन सा बनियान पहन रखा है ये मैं ही जानता हूं। हम राजनीति नहीं करते, अगर ऐसी राजनीति की होती तो आज ये सब हमारे साथ नहीं होता।”