प्रोजेक्ट-K नहीं…ये है फिल्म का असली नाम, टीजर भी रिलीज

0
92

प्रभास की फिल्म प्रोजेक्ट के के निर्माताओं ने आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी है कि फिल्म का नाम अब प्रोजेक्ट के नहीं बल्कि कल्कि 2829 एडी होगा। अमेरिका में हुए सैन डिएगो कॉमिक कॉन इवेंट में इस मूवी के रियल टाइटल की ऑफिशियल अनाउंसमेंट की गई। फिल्म के नए नाम के साथ इसका टीजर भी रिलीज कर दिया गया है। टीजर में भी काफी कुछ दिखाया गया है, जिससे फैन्स को फिल्म के प्लॉट का भी अंदाजा हो गया है। वहीं इसी बीच फिल्म के निर्देशक नाग अश्विन ने हनुमान की तुलना हॉलीवुड सुपरहीरो से कर डाली है।

टीजर लॉन्च इवेंट के दौरान नाग अश्विन ने खुलासा किया कि फिल्म की तैयारी में चार साल और इसके फिल्मांकन में दो साल लगे। उन्होंने फिल्म को अलग बताया और कहा कि यह पौराणिक कथाओं को विज्ञान का मिश्रण है। इस फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘यह दिल से एक भारतीय फिल्म है, यह भारतीय पौराणिक कथा है, हमारी संस्कृति है, एक दक्षिण भारतीय होने से, तेलुगु होने से, भारतीय होने से, स्टार वार्स का प्रशंसक होने से, वह सारा प्यार इस एक चीज में आता है।

इसके बाद नाग अश्विन ने भारतीय सुपरहीरो की तुलना अमेरिकी सुपरहीरो से की। उन्होंने कहा, ‘अगर आपके पास सुपरमैन है जो अंतरिक्ष में उड़ सकता है, तो हमारे पास हनुमान हैं। अगर आपके पास थॉर या हल्क है जो इमारत तोड़ सकता है, तो हमारे पास हनुमान हैं जो पहाड़ उठा सकते हैं। तो मैं चाहता हूं कि दुनिया भारत से मिले।’ बता दें कि प्रभास की फिल्म फिल्म 12 जनवरी, 2024 को भारत और दुनिया भर में तेलुगू, हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और अंग्रेजी भाषा में रिलीज होगी।