जेल अधिकारियों से छिपाया मॉडल ने प्रेग्‍नेंसी का राज

0
178

मुंबई। सेक्‍स रैकेट चलाने के जुर्म में गिरफ्तार 24 वर्षीया युवती ने बायकुला जेल अधिकारियों व वहां के डॉक्‍टरों से अपने गर्भधारण की बात छिपाकर 8 हफ्ते के गर्भ का अर्बाशन कर लिया। इस घटना से सीख लेते हुए जेल के अधिकारियों ने अब हर नये कैदी के लिए यूरिन प्रेग्‍नेंसी टेस्‍ट अनिवार्य कर दिया है।
पिछले माह सेक्‍स रैकेट चलाने के जुर्म में गिरफ्तार 24 वर्षीया मॉडल, रेखा वैष्‍णव को बायकुला वूमंस जेल में डाला गया था। उसने अपनी जिंदगी को खतरे में डाल आठ हफ्ते के गर्भ को खत्‍म कर लिया।
उसे जेजे हॉस्‍पीटल ले जाया गया जहां उसने गर्भपात के बाद इलाज करवाने से इंकार कर दिया। इसके बाद उसे वापिस जेल में डाल दिया गया जहां उसे बुनियादी इलाज उपलब्‍ध कराया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि वह स्‍वास्‍थ्‍य संबंधित कुछ दवाएं ले रही थी, गर्भपात उसका ही नतीजा हो सकता है।
प्रोडक्‍शन हाउस के नाम पर सेक्‍स रैकेट व वेश्‍यावृति का धंधा करने वाली इस युवती को वर्सोवा पुलिस ने जून के आखिरी हफ्ते में गिरफ्तार किया था। वह मॉडल्‍स को फिल्‍म में रोल दिलाने का वादा कर अपने जाल में फंसाती थी। मॉडल्‍स की न्‍यूड फोटोज लेकर उन्‍हें वेश्‍यावृति की गंदी राह पर ले जाती थी। कोर्ट द्वारा न्‍यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद उसे 1 जुलाई को बायकुला जेल में डाल दिया गया था।
जेल के वरिष्‍ठ अधिकारी ने कहा, इस तरह की घटना दुबारा न हो इसके लिए हमने जेल में आने से पहले कैदियों के लिए यूरिन प्रेग्‍नेंसी टेस्‍ट अनिवार्य कर दिया है साथ ही कैदियों को कोई भी दवा जेल अधिकारियों के सामने ही लेना होगा ताकि इसका दुरुपयोग न हो।