राष्ट्रपति मुर्मू के काशी दौरे की तैयारियां शुरू, क्रूज से करने वाली हैं…

0
14

देश के राष्ट्रपति (President of India) के तौर पर चुने जाने के बाद द्रौपदी मुर्मू काशी का अपना पहला दौरा करने जा रही हैं। बताया जा रहा है कि ये दो दिवसीय दौरा होने वाला है। जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देव दीपावली की अनुपम छटा को निहारेंगी। उनके आने की तैयारी शुरू हो चुकी है। हालांकि अभी तक ये कन्फर्म नहीं हुआ कि वह आएंगी है। लेकिन बताया जा रहा है कि उनके आने की काफी संभावना है। जिसके चलते उनके रहने के लिए बेरका गेस्ट हाउस को तैयार कराया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सात नवंबर को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एक विशेष विमान के जरिए लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर पहुंचेंगी।

जहां उनका इस्तगबाल करने स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुचेंगे। यहां से निकल कर वह हेलिकॉप्टर के जरिए बरेका परिसर पहुंचेंगी और फिर यहां से सड़क के रास्ते गेस्ट हाउस जाएंगी। बताया जा रहा है कि गेस्ट हाउस पहुंचकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कुछ देर तक आराम करेंगी उसके बाद वह सड़क के रास्ते से ही नमो घाट जाएंगी। गोरतलब हैं कि उनके आगमन की पूरी तैयारी की जा रही है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू इसके बाद जलयान से गंगा घाटों की सुंदरता और दीपोत्सव का अवलोकन करेंगी। यहां से जाने के बाद वह सीधा गेस्ट हाउस जाएंगी और यहां रात्रि विश्राम कर सुबह दिल्ली वापस हो जाएंगी। उनके इस दौरे के दौरान उनकी सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा। बता दें कि वह देश की पहली आदिवासी और दूसरी महिला राष्ट्रपति हैं।