पक्षियों को दाना खिलाने पर कटा चालान, क्रिकेटर शिखर धवन के…

0
119

भारत में कोरोनावायरस के साथ साथ अब बर्ड फ्लू का भी फैल रहा है। जिसको देखते हुए बहुत से राज्यों की सरकार ने इससे बचाव के लिए कुछ नियम लागू किए हैं। ऐसे में भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन (Shikhar dhawan) वाराणसी दौरे पर हैं। इस बीच गब्बर का पक्षियों को दाना खिलाना दो नाविकों को महंगा पड़ गया। दरअसल बात ये है कि वाराणसी में बर्ड फ्लू को देखते हुए वहां के जिलाधिकारी ने घाट किनारे साइबेरियन पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक लगा दी है। जिसके बाद भी शिखर धवन ने पक्षियों को दाना खिलाया।

इस दौरान उनका पक्षियों को खाना खिलाना नाविकों को महंगा पड़ा। धवन को नाव से सैर कराने वाले नाविक का चालान काटा गया है। इतना ही नहीं उसके नाव चलाने पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। वह तीन दिन तक गंगा में नाव नहीं चला सकेगा। बता दें कि बीते 2 दिन पहले काशी में नौका विहार के दौरान शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर पक्षियों को दाना खिलाते हुए तस्वीर शेयर की थी। ये तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हुई और जब ये तस्वीर वाराणसी प्रशासन तक पहुंची अब उन्होंने इसके खिलाफ कदम उठाया और दोनों नाविकों का चालान काट दिया।

वाराणसी प्रशासन ने कहा कि शिखर को प्रतिबंध के बारे में शायद नहीं पता था, लेकिन नाविक को जानकारी थी। उसे इस बाबत शिखर को बताना चाहिए था। जिसके बाद ही प्रशासन ने नाविक प्रदीप साहनी और चालक सोनू पर कार्रवाई का निर्देश दिया था। डीएम कौशल राज शर्मा ने कहा कि “जिस नाव से शिखर धवन नौका विहार के लिए गए थे, उस नाविक पर भी कार्रवाई की गई है। शिखर धवन को तो शायद नियम का पता नहीं था, लेकिन नाविक को नियम पता थे, लेकिन उसने शिखर को रोका नहीं था।”