पवार Vs पवार का पावर गेम, अजित पवार की बैठक में 14, शरद पवार की मीटिंग में पहुंचे 6 विधायक

0
24

मुंबई: महाराष्ट्र की सियासत पवार Vs पवार का पावर गेम है. दोनों में कौन ज्यादा ताकतवर है, फिलहाल इसका फैसला अभी नहीं हुआ है. NCP में टूट के बाद शरद पवार और अजित पवार गुट दोनों ने अपनी ताकत दिखाने के लिए आज बैठक बुलाई है. एक साथ होने वाली इस मीटिंग में अजित पवार के मंच पर 14 विधायक दिख रहे हैं. जबकि शरद पवार के मंच पर फिलहाल 6 मंत्री और 2 सांसद शामिल हुए हैं.

अजित पवार की बैठक में छगन भुजबल और धनंजय मुंडे के अलावा बाबा आत्राम, अण्णा बनसोडे, माणिकराव कोकाटे, दत्ता भरणे, अदिती तटकरे, नरहरी झिरवाल, सुनील शेलके,  निलेश लंके, दिलीप वाल्से पाटिल, रामराजे नाईक निंबालकर और हसन मुश्रीफ मौजूद हैं. साथ ही तीन एमएलसी अनिकेत तटकरे, अमोल मिटकरी और विक्रम काले भी अजित पवार के समर्थन में आए हैं.

NCP के शरद पवार गुट की तरफ से पार्टी के चीफ व्हिप जितेंद्र आह्वाड ने सभी विधायकों को आज की मीटिंग में शामिल होने के लिए आदेश निकाला था. इस बीच शरद पवार के घर सिल्वर ओक पर उनके समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं, जिसमें लिखा कि 83 साल का योद्धा अकेला निकला है.

अजित पवार ने NCP के 53 में से 40 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. राज्यपाल को लिखी चिट्ठी में 40 से ज्यादा विधायकों के समर्थन और उनके साइन की बात कही गई है. वहीं, कई विधायकों का आरोप है कि उन्होंने उद्देश्य जाने बिना अनजाने में चिट्ठी पर अपने साइन कर दिए.