फिर एक बार सड़कों पर उतरे किसान, इस मांग को लेकर किया प्रदर्शन…

0
20

हाल ही में किसानों ने फिर एक बार विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। लेकिन इस बार ये केंद्र के लिए नहीं बल्कि राज्य सरकार के लिया था। बता दें कि हरियाणा के किसानों ने ये विरोध प्रदर्शन शुरू किया था। उनकी मांग थी कि उनकी धान की फसल जल्द से जल्द खरीदी जाए। किसानों को डर था कि बारिश के कारण और फिर उमस के कारण फसल खराब न हो जाए, इसलिए वह चाहते हैं कि सरकार उनकी फसल जल्द से जल्द खरीद ले। अपनी इस बात को मनवाने के लिए किसानों ने प्रोटेस्ट किया।

इस प्रोटेस्ट के लिए हरायणा के किसानों ने कुरुक्षेत्र के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-44 को चुना। इस मार्ग पर चल रहे प्रदर्शन की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। किसानों के विरोध प्रदर्शन के कारण हाईवे पर लंबा जाम लग गया और यातायात बाधित रहा। मिली जानकारी के अनुसार ये प्रदर्शन पिछले 21 से 22 घंटों से जारी है। लेकिन अब ये प्रोटेस्ट जल्द से जल्द खत्म कर दी जाएगी। क्योंकि कोर्ट ने हरायण सरकार को जल्द से जल्द हाईवे खाली करवाने का आदेश दिया है।

कोर्ट का कहना है कि “हाईवे को खुलवाया जाए, ताकि लोग बिना किसी बाधा के आवागमन कर सकें। जनता को किसी तरह की कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए।” मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने उनकी मांग पूरी करने का फैसला लिया है। सरकार ने कहा है कि “अनाज मंडियों से धान ले जाना शुरू किया जाएगा।” बता दें कि 1 अक्टूबर को खरीद की तारीख रखी जाएगी। इसके अलावा सरकार ने कहा है कि प्रति व्यक्ति खरीद की सीमा 22 क्विंटल से बढ़ाकर 30 क्विंटल कर दी गई है।