मैच हारते ही भावुक हुए रोजर फेडरर, आंखों से निकले आंसू…

0
138

खेलों की दुनिया भी बड़ी ही निराली है, जब कोई खिलाड़ी अपना डेब्यू करता है तो सबकी नजरें उसके ऊपर होती हैं और जब उसका आखरी मुकाबला होता है (यानी रिटायरमेंट का समय) होता है, तब भी लोगों की नजरें उसके ऊपर रहती हैं। पहले मैच में तो खिलाड़ी काफी उम्मीदें लेकर आता है, लेकिन जब वह मैदान को छोड़ता है तो उसकी आंखों से आंसू छलक आते हैं। जिसको देख बाकी और लोग भी भावुक हो जाते हैं। बता दें कि ये ही नजारा आज फिर एक बार सामने आया जब 41 साल के रोजर फेडरर (Roger Federer) ने संन्यास लेने का फैसला किया।

बता दें कि हाल ही में ही उन्होंने अपने करियर का आखरी मुकाबला खेला है। उनका आखरी मुकाबला फ्रांसेस टियाफो और जैक सॉक से हुआ, इस मुकाबले में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। ये मुकाबला उन्होंने 4-6, 7-6 (2), 11-9 से हारा। मैच को हारने के बाद फेडरर काफी भावुक नजर आए। उनकी आंखों में आसूं भी देखे गए। हालांकि ये आंसू मैच में मिली हार के नहीं बल्कि उनके आखरी मुकाबले के थी। वह जानते थे कि अब वह कभी कोर्ट पर खेल नहीं पाएंगे।

उनको भावुक देख वहां मौजूद लोग भी भावुक हो गए, वहां मौजूद दूसरे दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल की आंखें भी ये देख नम हो गईं। आपको बता दें कि रोजर फेडरर पुरुष सिंगल्स में सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में तीसरे नंबर पर मौजूद रहे हैं। पहले नंबर पर राफेल नडाल हैं जिनके नाम 22 ग्रैंड स्लेम खिताब जीतने का रिकॉर्ड दर्ज हैं।