फिर एक बार ईडी ने किया ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक को तलब, इस मामले में होगी…

0
24

तृणमूल कांग्रेस चीफ और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के परिवार पर फिर एक बार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की नजरें जा चुकी हैं। हाल ही में ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी से ईडी ने एक मामले में पूछताछ के लिए बुलाया था। जिसके बाद अब फिर एक बार उनको प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस पहुंचा है। प्रवर्तन निदेशालय ने उनको करोड़ों रुपये की कोयला चोरी के मामले में पूछताछ करने के लिए बुलाया है। जानकारी के अनुसार सिर्फ अभिषेक बनर्जी को ही नहीं बल्कि इस दौरान उनकी पत्नी रुजिरा बनर्जी को भी समन जारी किया गया है।

बताया जा रहा है कि अभिषेक के साथ साथ इस मामले में ईडी रुजिरा बनर्जी से भी सवाल जवाब करेगी। बता दें कि पूछताछ के लिए दोनों को अलग अलग दिन बुलाया गया है। समन के मुताबिक 21 मार्च को ईडी अभिषेक से पूछताछ करेगी और फिर 22 मार्च को रुजिरा बनर्जी से पूछताछ होगी। गोरतलब हैं कि इससे पहले उनको 10 सितंबर 2021 को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था। जिसके बाद बनर्जी दंपती ने कोर्ट में अर्जी दायर कर पूछताछ के लिए दिल्ली न बुलाए जाने की बात कही थी।

उन्होंने अपनी अर्जी में लिखा था कि “चूंकि वे पश्चिम बंगाल में रहते हैं, इसलिए उन्हें दिल्ली में पेश होने के लिए तलब नहीं किया जाना चाहिए।” हालांकि इस अर्जी को कोर्ट ने खारिज कर दिया है। बता दें कि यह मामला साल 2002 के प्रावधानों के तहत दर्ज किया है, जिसमें आसनसोल और उसके आसपास के कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला चोरी करने का आरोप लगाया गया है।