Home भारत इस राज्य के PCS अधिकारी आज से पांच दिन के सामूहिक छुट्टी...

इस राज्य के PCS अधिकारी आज से पांच दिन के सामूहिक छुट्टी पर, ये है वजह

0
36

लुधियाना : जिले के आरटीए सचिव नरिंदर सिंह धालीवाल की गिरफ्तारी को लेकर PCS अफसर मैदान में उतर आए हैं। विजिलेंस की कार्रवाई को लेकर रविवार को लुधियाना के लोधी क्लब में पंजाब सिविल सर्विस आफिसर्स एसोसिएशन की बैठक प्रधान डा. रजत ओबराय की अगुआई में हुई। बैठक में पंजाब भर से 80 पीसीएस अफसर हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे।

इस दौरान विजिलेंस की कार्रवाई को गलत ठहराते हुए एकजुट होकर सोमवार से पांच दिन के सामूहिक अवकाश पर जाने का फैसला लिया गया है। यूनियन के इस फैसले से इस सप्ताह राज्य भर में जिला प्रशासन स्तर पर कामकाज पूरी तरह से ठप होकर रह जाएगा। शुक्रवार तक सभी पीसीएस अफसर छुट्टी पर रहेंगे। इसके बाद शनिवार और रविवार को छुट्टी रहेगी।

गौरतलब है कि लुधियाना आरटीए सचिव नरिंदर सिंह धालीवाल को शुक्रवार को भ्रष्टाचार के मामले में विजिलेंस ने गिरफ्तार किया है। आरटीए सचिव के खिलाफ 18 नवंबर 2022 को लुधियाना वासी सतनाम सिंह धवन ने सीएम के भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की थी। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि आरटीए सचिव बड़े वाहनों का चालान नहीं करते हैं, इसकी एवज में ट्रांसपोर्टर से पैसा ले रहे हैं।

शिकायतकर्ता ने आरटीए सचिव के सुरक्षाकर्मी का वीडियो भी भेजा था। विजिलेंस ने इस शिकायत के आधार पर आरटीए सचिव को गिरफ्तार कर लिया था। बैठक में एसोसिएशन के सीनियर एडवाइजर लतीफ अहमद, सीनियर उप प्रधान लीगल सुखप्रीत सिद्धू, सीनियरग उप प्रधान सकतर सिंह बल, अविकेश गुप्ता, मेजर अमित सरीन, अमरजीत सिंह बैंस, पूजा सयाल व महासचिव अंकुर सहित अधिकारी मौजूद थे।