Paytm ने लॉन्च किया खुद का Mini App Store, गूगल प्ले स्टोर को दी…

0
353

जैसे कि सभी जानते हैं apps के लिए गूगल प्ले स्टोर को कितना ज़्यादा यूज किया जाता है। इसके टक्कर में अभी तक कोई भी नहीं था। लेकिन paytm ने मिनी स्टोर लॉन्च कर के इसका दबदबा कम कर दिया है। खबर है कि paytm ने खुदका मिनी ऐप स्टोर लॉन्च कर दिया है। पहले लोगों के पास एक ही ऑप्शन हुआ करता था लेकिन पेटीम मिनी ऐप स्टोर के चलते अब दूसरा ऑप्शन भी मौजूद हो गया है। खबर मिली थी कि कुछ समय पहले प्ले स्टोर में paytm ऐप को गूगल प्ले स्टोर से कुछ वक़्त के लिए हटा दिया था।

जिसके बाद अब paytm ने खुद का मिनी स्टोर लॉन्च कर दिया। Paytm का कहना है कि “डेवलपर्स इस प्लेटफॉर्म पर पेटीएम वॉलेट और UPI के ज़रिए 0% पेमेंट चार्ज पर ऐप्स को डिस्ट्रीब्यूट कर सकते हैं. वहीं क्रेडिट कार्ड के ज़रिए ऐसा करने पर ऐप डिवेलपर्स को 2% चार्ज देना होगा. ये प्लेटफॉर्म अनैलिटिक्स, पेमेंट कलेक्शन और मार्केटिंग टूल्स के लिए डेवलपर डैशबोर्ड के साथ आता है।” बताया जा रहा है कि paytm के इस मिनी ऐप स्टोर से गूगल प्ले स्टोर को पूरी तरह से टक्कर मिलेगी।

Paytm के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा इस मिनी ऐप स्टोर के बारे में बात करते हुए कहा कि “मुझे गर्व है कि हम आज कुछ ऐसा लॉन्च कर रहे हैं जो हर भारतीय ऐप डेवलपर के लिए एक नया अवसर पैदा करता है। पेटीएम मिनी ऐप स्टोर हमारे युवा भारतीय डेवलपर्स को हमारी पहुंच का फायदा उठाने और नए इनोवेटिव बनाने के लिए पेमेंट करने का अधिकार देता है। पेटीएम यूजर्स के लिए, यह एक सहज अनुभव होगा जिसे अलग से डाउनलोड करने की ज़रूरत नहीं होती है,और ये उन्हें पसंदीदा पेमेंट ऑप्शन का इस्तेमाल करने में सक्षम बनाता है।”