पठान का 9 दिन में वर्ल्डवाइड कलेक्शन 700 करोड़ के पार

1
120
  • T.S. Lama

शाहरुख खान-स्टारर ‘पठान’ का बॉक्स ऑफिस पर एक ड्रीम रन जारी है. फिल्म ने रिलीज के 9 दिन में ही 700 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है. हाल फिलहाल फिल्म की कमाई में गिरावट होने के कोई संकेत भी नहीं मिल रहे हैं. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, रिलीज के नौवें दिन ‘पठान’ ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया. इंडस्ट्री ट्रैकर Sacnilk के मुताबिक, फिल्म अपने दूसरे गुरुवार को 15 करोड़ रुपये से 16 करोड़ रुपये की कमाई करने में सफल रही.

फिल्म ने बुधवार को 57 करोड़ रुपये के साथ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग हासिल की थी. फिल्म हफ्ते के बीच में रिलीज हुई थी, इसने पांच दिनों के एक्सटेंडेड वीकेंड में दुनिया भर में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने में सफल रही. इसने इसे हिंदी सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा ओपनिंग वीकेंड ग्रॉसर बना दिया.

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित, ‘पठान’ ने अभी तक ‘केजीएफ 2’ और ‘बाहुबली 2’ के घरेलू संग्रह को पार नहीं किया है, लेकिन केवल जब इन फिल्मों के हिंदी डब संस्करणों की बात आती है. ‘पठान’ आमिर की ‘दंगल’ के रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर है, जो वर्तमान में 387.38 करोड़ रुपये (शुद्ध) है. ‘एक था टाइगर’, ‘टाइगर ज़िंदा है’ और ‘वॉर’ के बाद यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स में ‘पठान’ चौथी फिल्म है.

दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम अभिनीत, ‘पठान’ सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है और इस सप्ताह के अंत में कोई बड़ी रिलीज नहीं होने के कारण, फिल्म शायद बॉक्स ऑफिस पर राज करती रहेगी. इससे पहले, कार्तिक आर्यन-स्टारर शहजादा 10 फरवरी को रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म अब 17 फरवरी को रिलीज होगी.

सलमान खान ने ‘पठान’ में अपने केरेक्टर टाइगर के रूप में कैमियो किया था. फैंस को उम्मीद थी कि ऋतिक उन्हें भी सरप्राइज देंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सिद्धार्थ ने पिंकविला को समझाया, हम ऋतिक या किसी अन्य अभिनेता को भी बोर्ड पर ला सकते थे, लेकिन सलमान खान और शाहरुख को एक फिल्म में एक्शन करते हुए पहले नहीं देखा गया था. मुझे लगता है कि आखिरी बार जब वे एक साथ एक्शन कर रहे थे वह 1996 में करण अर्जुन के साथ थी. सौभाग्य से, आदि के पास इस क्रॉसओवर को करने के लिए टाइगर का आईपी था और परिणाम शानदार है.