आनंदीबेन का इस्तीफा मंजूर, नायडू बोले- शाह के CM बनने का सवाल ही नहीं

0
97

नई दिल्ली। गुजरात के नए सीएम के लिए बुलाई गई बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक में आनंदीबेन पटेल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया। बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए वेंकैया नायडू ने कहा कि आनंदीबेन ने लाखों कार्यकर्ताओं के सामने एक आदर्श प्रस्तुत किया है। 18 साल से लगातार मंत्री और अब मुख्यमंत्री के तौर पर उन्होंने जो बढ़िया काम किया है उसकी संसदीय बोर्ड ने सराहना की।
नायडू ने बताया कि नितिन गडकरी और सरोज पांडेय केंद्र के प्रतिनिधि के तौर पर गुजरात जाएंगे और पार्टी नेताओं से बात करेंगे। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह खुद भी विधायक हैं इसलिए वह भी उस बैठक में उपस्थित रहेंगे। इस सलाह मशविरे के बाद ही नए सीएम पर फैसला होगा।
वेंकैया से जब अमित शाह के सीएम बनने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इसका कोई सवाल ही पैदा नहीं होता। उन्होंने कहा, ‘शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनके नेतृत्व में बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी। पार्टी उनके नेतृत्व में उत्तर-दक्षिण, पूर्व-पश्चिम सब तरफ बहुत आगे बढ़ी है। मीडिया वाले चर्चा करते रहें, ऐसा कुछ नहीं होना जा रहा।
वहीं, बीजेपी के उच्च सूत्रों ने बताया कि संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को सीएम पर आखिरी फैसले के लिए अधिकृत किया गया है।