पार्टी विधायक दल की बैठक में लालू यादव का बड़ा फैसला, तेजस्वी यादव को…

0
20

बिहार में सबसे बड़ी पार्टी बनाने वाले लालू प्रसाद यादव अब धीरे धीरे खुद को अपने काम से आजाद करते जा रहे हैं। वह अपनी सभी जिम्मेदारियां अपने बच्चों को सौंपते जा रहे हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि लालू प्रसाद के बाद पार्टी की कमान उनके बेटे और पार्टी के वरिष्ट नेता तेजस्वी यादव ही संभालेंगे। ऐसे में फिर एक बार लालू यादव ने उनको एक और बड़ी जिम्मेदारी सौंपने का फैसला किया है। दरअसल, लालू यादव की उम्र बढ़ती जा रही है और बढ़ती उम्र के साथ उनकी बीमारी भी, जिसको देखते हुए लालू यादव खुद को जिम्मेदारियों से मुक्त कर रहे हैं।

बता दें कि मंगलवार को पटना स्थित लालू यादव के आवास पर पार्टी विधायक दल की एक बैठक हुई। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई, साथ ही लालू ने वहां मौजूद सभी नेताओं को अपना फैसला सुनाते हुए बताया कि अब से पार्टी के सभी नीतिगत फैसले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ही लेंगे। बैठक में शिवानंद तिवारी, अब्दुल बारी सिद्दीक़ी, उदय नारायण चौधरी, बिहार इकाई के अध्यक्ष जगदानंद सिंह, राज्यसभा सांसद मीसा भारती, राबड़ी देवी और तेज प्रताप यादव जैसे कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। लेकिन लालू के इस फैसले के खिलाफ किसी ने भी आवाज नहीं उठाई।

गोरतलब हैं कि इस बैठक के बाद पार्टी के कई नेताओं ने लालू के इस फैसले के बारे में मीडिया से बातचीत की है। कोई भी नेता लालू के फैसले के खिलाफ नहीं हैं क्योंकि हर कोई ये ही चाहता है कि लालू के बाद पार्टी की कमान तेजस्वी यादव संभालें। बताते चलें कि इससे पहले भी कई नेता तेजस्वी को पार्टी की कमान सौंपने की मांग कर चुके हैं।