चीन में Corona से हाहाकार, भारत में 24 घंटे में आए सिर्फ इतने नए मामले

0
33

चीन में ओमिक्रोन के नए वैरिएंट BF-7 से हाहाकार मचा हुआ है। चीन में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर भारत सरकार भी अलर्ट है। राज्य सरकारें इसको लेकर रणनीति बना रही है। उधर, पीएम मोदी ने महामारी को देखते हुए लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। पीएम ने गुरुवार को उच्च स्तरीय बैठक बुलाई थी।

PM मोदी ने इस बैठक में कोरोना संक्रमण पर नजर रखने और इससे निपटने के लिए ढांचे को पूरी तरह से तैयार रखने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को कोरोना को लेकर हाई लेवल बैठक की थी। बैठक में बताया गया कि अन्य देशों के मुकाबले, भारत में कोरोना वायरस के केस काफी कम हैं।

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 163 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के एक्टिव केस घटकर अब 3,380 हो गए हैं। ओमिक्रोन के सब वैरिएंट BF.7 ने जहां चीन में तबाही मचा दी है। वहीं, भारत में बीते 6 महीनों में इसके सिर्फ चार मामले ही सामने आए हैं।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी की स्पष्ट सोच रही है- वन नेशन वन हेल्थ। उसी के सहारे देश में जन-जन ने मिलकर कोविड का सामना किया, जिस देश में सिर्फ एक टेस्टिंग लैब थी उसी भारत में आज 3388 टेस्टिंग लैब हैं। पीएम मोदी ने देश में सतर्कता डोज लगाने के अभियान पर चिंता जाहिर की। मोदी ने कहा कि कम से कम बुजुर्गों और गंभीर रूप से बीमार लोगों को सतर्कता डोज जरूर लगवानी चाहिए।