NCP नेता नवाब मलिक के खिलाफ ईडी की बड़ी कार्रवाई, एक घंटे की पूछताछ के बाद…

0
115

मुंबई क्रूज ड्रग्स कैसे में आर्यन खान के खिलाफ हुई कार्रवाई के बाद अब महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो रही है। जानकारी के अनुसार नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन होने का आरोप लगाया जा रहा है। जिसके संबंध में आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने उनके घर छापा मारा। छापामारी के बाद ईडी ने उनसे पूछताछ की। बताया जा रहा है कि नवाब मलिक ने मुंबई में दाऊद के करीबियों से जमीन खरीदी थी।

सूत्रों के मुताबिक नवाब ने जिन करीबियों से जमीन खरीदी है उनमें एक मुंबई बम धमाकों में भी शामिल था। बता दें कि नवाब को ईडी द्वारा ईडी कार्यालय ले जाने के बाद संजय राउत का एक बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि “नवाब मलिक एक वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री हैं। ईडी जिस तरह से उन्हें उनके घर से ले गई, वह महाराष्ट्र सरकार के लिए एक चुनौती है। हमारे राज्य में आकर एक मंत्री को केंद्रीय एजेंसियां ले जाती हैं। 2024 के बाद आपकी भी जांच होगी। इस बात का ध्यान रखें।”

गोरतलब हैं कि इस मामले में ईडी ने 15 फरवरी से छापेमारी शुरू की थी। जिसके बाद आज नवाब मलिक के घर पर छापा मारा गया। ईडी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस दौरान 10 जगहों पर छुपा मारा गया था। बता दें कि बीते साल महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी नवाब मलिक के खिलाफ आरोप लगाए थे। उन्होंने बताया था कि बम धमाकों में उम्र कैद की सजा काट रहे शहा वली खान और हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल के साथ नवाब मलिक के व्यवसायिक संबंध हैं।