मुंबई के भिवंडी इलाके में इमारत ढेहने से हुई 1 की मौत, बाकी लोगों की…

0
126

मुंबई (mumbai) से सटे ठाणे शहर के भिवंडी (Bhiwandi) इलाके में एक इमारत ढहने (Building collapse) की खबर सामने आई है। इस बीच इमारत के मलबे के नीचे करीब 10 लोग दब चुके हैं। हालांकि अब तक उन लोगों में से 2 लोगों को निकाल लिया गया है और अब भी बाकी लोगों की तलाश जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक सुबह 10 बजे करीब हरिहर कम्पाउंड में बनी इमारत अचानक ढेह गई। इस इमारत के नीचे एक गोदाम (Godown) बना हुआ था। इस गोदाम में करीब 10 मजदूर काम कर रहे थे। इमारत गिरने पर सभी अपनी जान बचा कर भागने लगे लेकिन वह सफल न हो पाए।

इमारत के गिरने के बाद अब मजदूरों की मदद के लिए फायर ब्रिगेड (Fire brigade) की 3 गाड़ियों के बाद अब NDRF की टीम और TDRF की टीम भी पहुंच गई है। बता दें कि इस बीच एक आदमी की मौत भी हो गई। जानकारी के मुताबिक ये आदमी गोदाम के बाहर ड्यूटी पर तैनात था और इसका नाम सौरभ त्रिपाठी था। इस हादसे के दौरान वो भी अपनी जान न बचा सका। अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है कि ये हादसा कैसे हुआ है। मलवे के अंदर दबे मजदूरों को बाहर निकालने का काम जारी है।

बता दें कि हाल ही में ही रायगढ़ स्थित महाड़ में भी 5 मंजिला इमारत ढही थी। जिसमें कई लोग इसके मलबे में दब गए थे। अभी तक लोग उस हादसे को नहीं भूल पाए थे कि अब इस हादसे की खबर सामने आ गई। गौरतलब हैं कि इस हादसे के बाद अब ठाणे डिजास्टर रिलीफ फोर्स की टीम को भी घटना स्‍थल पर पहुंच चुकी है और मलबे में दबे मजदूरों की तलाश कर रही है।